Thursday, April 25, 2024
Advertisement

धोनी और युवराज जैसे खिलाड़ियों से तुलना करते हुए हार्दिक के लिए गंभीर ने दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के अंत के एक ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। जिसमें हार्दिक ने दो लगातार छक्के मारकर मैच की टीम इंडिया को झोली में डाल दिया।

India TV Sports Desk Reported by: India TV Sports Desk
Published on: December 08, 2020 10:48 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Hardik Pandya

कोरोना महामारी के कारण लगभग 8 महीने तक क्रिकेट नहीं खेला गया। जिसके चलते सभी खिलाड़ी अपने घर पर रहे। ऐसे में टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने शानदार वापसी की है। और उन्होंने घर पर रहने के दौरान मानसिक तौर काफी काम किया। जिससे उनकी बल्लेबाजी में साफ़ अंतर देखा जा सकता है। वो ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के लिए के शानदार फिनिशर बनकर उभरें हैं। यही कारण है कि हार्दिक इस समय चर्चा का विषय बने हुए हैं। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के अंत के एक ओवर में टीम इंडिया को जीत के लिए 14 रन चाहिए थे। जिसमें हार्दिक ने दो लगातार छक्के मारकर मैच की टीम इंडिया को झोली में डाल दिया। इस तरह उन्होंने 22 गेंदों में 42 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। इस लिहाज से उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया जबकि भारत ने टी20 सीरीज में कब्ज़ा भी किया। 

ऐसे में हार्दिक की शानदार बल्लेबाजी और उनके अलग रंग में दिखाई देने पर टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि वो इस समय ऐसा खेल दिखा रहे है। जिससे लगता है कि उनके अंदर अब किसी भी टारगेट को चेस करने की ताकत है। 

न्यास से लौटे साउथ अफ्रीकी क्रिकेटर जोहान बोथा, बीबीएल में इस टीम का बनेंगे हिस्सा

गंभीर ने इएसपीऍन क्रिकिंफो से बातचीत में कहा, "हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में इस तरह की पारियां खेली हैं, और जब आप आईपीएल में अच्छी पारियों के दम पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आते हैं, तो आपका आत्मविश्वास बहुत अधिक होता है। पंड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए इस तरह की पारी खेली। इसलिए मेरे हिसाब से उन्होंने रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में कुछ नया नहीं किया।"

IND vs AUS : इस खिलाड़ी को अपना मैन ऑफ द अवार्ड देना चाहते थे हार्दिक पांड्या

गंभीर ने आगे कहा, "हार्दिक पंड्या जैसे बहुत कम खिलाड़ी हैं, पहले युवराज सिंह और एमएस धोनी थे और अब ग्लेन मैक्सवेल हैं, वे किसी भी लक्ष्य या किसी भी लक्ष्य का पीछा करने में सक्षम हैं। यहां तक कि अगर आपको अंतिम ओवर में 20-25 रन चाहिए, तो ये खिलाड़ी आपको विश्वास दिलाते हैं कि वे इसे स्कोर कर सकते हैं।"

बता दें कि भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। जिसका अंतिम मुकाबला 8 दिसंबर को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

ICC टेस्ट रैंकिंग में केन विलियम्सन की जबरदस्त छलांग, कोहली पर मंडराया खतरा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement