Friday, April 19, 2024
Advertisement

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

शुभमान गिल ने भारत ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ रविवार को यहां ड्रा समाप्त हुए पहले चार दिवसीय क्रिकेट मैच में नाबाद 204 रन बनाकर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाये रखने का मजबूत दावा पेश किया। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 02, 2020 11:55 IST
न्यूजीलैंड के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले शुभमन गिल ने जड़ा दोहरा शतक

क्राइस्टचर्च। शुभमान गिल ने भारत ए की तरफ से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ रविवार को यहां ड्रा समाप्त हुए पहले चार दिवसीय क्रिकेट मैच में नाबाद 204 रन बनाकर टेस्ट टीम में अपनी जगह बनाये रखने का मजबूत दावा पेश किया। भारतीय टीम ने चौथे दिन सुबह दो विकेट पर 127 रन से आगे खेलना शुरू किया और आखिर में अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट पर 448 रन बनाये। गिल ने इस बीच विदेशी सरजमीं पर अपना दूसरा दोहरा शतक जमाया।

पिछले साल उन्होंने वेस्टइंडीज में भी यह कारनामा किया था। गिल के अलावा प्रियांक पांचाल (115) और टेस्ट टीम के नियमित सदस्य हनुमा विहारी (नाबाद 100) ने भी शतक लगाये। गिल ने 279 गेंदों का सामना किया था 22 चौके और चार छक्के लगाये। विहारी की 113 गेंद की पारी में 11 चौके और तीन छक्के शामिल हैं। उन्होंने और गिल ने चौथे विकेट के लिये 222 रन की अटूट साझेदारी की। पांचाल ने 164 गेंदें खेली तथा सात चौके और छह छक्के लगाये।

भारत ए का यह बल्लेबाजी में काफी अच्छा प्रदर्शन था। हेगले ओवल की पिच भी बल्लेबाजी के लिये आसान बन गयी थी। विहारी की अगुवाई वाली टीम ने पहली पारी में 216 रन बनाये थे जिसमें गिल ने सर्वाधिक 83 रन की पारी खेली थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने सात विकेट पर 562 रन बनाकर अपनी पहली पारी समाप्त घोषित की थी। मयंक अग्रवाल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज करेंगे लेकिन यह मैच उनके लिये अच्छा नहीं रहा। वह दोनों पारियों में खाता खोलने में नाकाम रहे। गिल ने शानदार शतक जमाकर टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर दी।

यह 20 वर्षीय बल्लेबाज दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू श्रृंखलाओं के लिये भी टेस्ट टीम में शामिल था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ भी उन्हें अंतिम एकादश में जगह मिलने की संभावना नहीं है क्योंकि भारत के पास शीर्ष क्रम में मंझे हुए बल्लेबाज हैं। टेस्ट टीम की घोषणा जल्द की जाएगी। दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन में शुरू होगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement