Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

ICC ने दोबारा जारी किया 2022 U-19 विश्व कप क्वालीफिकेशन कार्यक्रम

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2022 में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप क्वालीफिकेशन कार्यक्रम को रविवार को फिर से जारी किया। 

IANS Reported by: IANS
Published on: December 13, 2020 17:45 IST
ICC ने दोबारा जारी किया...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@CRICKETWORLDCUP ICC ने दोबारा जारी किया 2022 U-19 विश्व कप क्वालीफिकेशन कार्यक्रम 

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2022 में होने वाले अंडर-19 क्रिकेट विश्व कप क्वालीफिकेशन कार्यक्रम को रविवार को फिर से जारी किया। विश्व कप पांच स्थानों के लिए 33 टीमें प्रतिस्पर्धा करेगी। टूर्नामेंट का 14वां संस्करण 2022 की शुरूआत में वेस्टइंडीज में होना है। इसमें अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज और जिंबाब्वे ने पहले ही अपनी जगह पक्की कर ली है क्योंकि ये टीमें 2020 सीजन की समाप्ति तक शीर्ष में थी। बाकी बचे पांच स्थानों के लिए रिजनल क्वालीफिकेशन होगी।

Aus vs Ind : विराट कोहली के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए एक खास रणनीति बना रहे हैं जोश हेजलवुड

33 स्थान जून 2021 से शुरू होने वाले सात रिजनल इवेंट द्वारा तय किए जाएंगे। अफ्रीका और एशिया रिजन में काफी टीमें होने के कारण दो-डिवीजन क्वालीफिकेशन होंगे। अन्य तीन रीजन अमेरिका, ईएपी और यूरोप की टीमों में, एक डिवीजन क्वालीफाइंग प्रक्रिया होगी, जिसमें प्रत्येक क्षेत्रीय क्वालीफायर के विजेता 2022 विश्व कप में अपनी जगह बनाएंगे।

माइकल वॉन ने की भविष्यवाणी, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को टेस्ट सीरीज में मिलेगी 4-0 से हार

जून 2021 में तंजानिया में होने वाले अफ्रीका डिवीजन 2 के साथ रोड टू वेस्टइंडीज शुरूआत होगी। मेजबान, बोत्सवाना, केन्या, मोजाम्बिक, रवांडा और सिएरा लियोन अफ्रीका के नामीबिया में नाइजीरिया और युगांडा के साथ अफ्रीका क्वालीफायर में खेलेंगे और इसकी शुरूआत सितंबर 2021 से होगी। नाइजीरिया क्वालीफायर की मेजबानी करेगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement