Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

अगर भारत नहीं करता ऑस्ट्रेलिया का दौरा तो होगी हैरानी - क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

रोबर्ट्स ने कहा "अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं आती है तो मुझे काफी आश्चर्च होगा। लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता, बस दिल पर हाथ रखा हुआ है।"

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 22, 2020 9:38 IST
 if we can’t get india tour of australia we will surprised, Cricket Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES  if we can’t get india tour of australia we will surprised, Cricket Australia

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले रखा है। ऐसे में क्रिकेट से जुरी सभी खेल गतिविधियां ठप पड़ी हुई है। इंग्लैंड़ जैसे कुछ देशों ने तो अपने यहां पूरी सावधान के साथ क्रिकेट को बहाल किया है, लेकिन यह अभी खतरे से खाली नहीं है। इस महामारी की वजह से हर बोर्ड का अपना कार्यक्रम बिगड़ चुका है और आगे आने वाले समय में भी कई सीरीज रद्द हो सकती है। कह जा रहा है कि इस महामारी का तोड़ आने में समय लगेगा ऐसे में भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा भी रद्द हो सकता है जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड को काफी नुकसान होगा। 

भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख केविन रोबर्ट्स को अभी भी पूरी उम्मीद है कि भारत साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी, अगर भारत ने ऐसा नहीं किया तो उन्हें काफी हैरानी होगी।

भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर आने की संभावनाओं पर बात करते हुए ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड प्रमुख केविन रोबर्ट्स ने न्यूज कॉर्प द्वारा आयोजित एक गोलमेज सम्मेलन में कहा "मुझे लगता है कि आज की दुनिया में निश्चित रूप से ऐसी कोई बात नहीं है, इसलिए मैं 10 (10 में से) नहीं कह सकता, लेकिन मैं 10 में से नौ कहने जा रहा हूं।"

ये भी पढ़ें - अगर मोहम्मद कैफ के समय में होता यो-यो टेस्ट तो फेल हो जाते सचिन, गांगुली और द्रविड़ जैसे बड़े खिलाड़ी

उन्होंने आगे कहा "अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं आती है तो मुझे काफी आश्चर्च होगा। लेकिन मैं कुछ नहीं कर सकता, बस दिल पर हाथ रखा हुआ है, मैं सुझाव देना चाहुंगा कि हमारे यहां शुरुआत से ही दर्शकों का जमावड़ा रहेगा।"

अंत में रोबर्ट्स ने कहा "हमें बस इंतजार करना होगा और देखना होगा कि यह कैसे होता है।"

भारत को ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर चार टेस्ट, तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच की सीरीज खेलनी है, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण हुए नुकसान की थोड़ी सी भरपाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड चाहता है कि भारत उनके यहां चार की जगह पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलें।

ये भी पढ़ें - विदेशी टी-20 लीग में खेलना चाहते हैं रॉबिन उथप्पा, बीसीसीआई से की यह अपील

ऑस्ट्रेलिया के इस प्रस्ताव पर गांगुली ने कहा था "मुझे नहीं लगता कि भारत 5 टेस्ट मैच की सीरीज खेल पाएगा। वहां हमें लिमेटिड ओवर के मैच भी खेलने है और साथ ही 14 दिन के क्वारनटाइन की दिशा निर्देश भी होंगे। इन सब से टूर काफी लंबा हो जाएगा।"

खबरें यह भी है कि अगर भारत ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं करता तो उन्हें काफी नुकसान होगा जिसके लिए उन्होंने 5 करोड़ डॉलर के लोन के लिए भी करार किया हुआ है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement