Thursday, April 25, 2024
Advertisement

WTC फाइनल में लक्ष्मण ने न्यूजीलैंड के इस गेंदबाज को बताया रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ा खतरा

बोल्ट आईपीएल में रोहित के साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के अन्य गेंदबाजों की तुलना में रोहित की कमजोरियों के बारे में ज्यादा पता है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: June 15, 2021 22:44 IST
Rohit sharma, India, Trent Boult  - India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit sharma

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पारी की शुरूआत में नई गेंद से न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की गेंदबाजी से सावधान रहने की जरूरत है। पिछली बार जब भारतीय टीम ने आईसीसी टूर्नामेंट में 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल खेला था तो रोहित नई गेंद से संघर्ष करते दिखे थे। पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने उन्हें टी20 में भी परेशान किया था।

आमिर ने हाल ही में बयान दिया था कि विराट कोहली को आउट करने से ज्यादा आसान है रोहित शर्मा को आउट करना।

यह भी पढ़ें- WTC : भारत के वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों का सामना करने के लिए तैयार हैं रॉस टेलर

लक्ष्मण ने कहा, "रोहित को बोल्ट की चुनौती का सामना करना पड़ेगा जो नई गेंद से गेंदबाजी करेंगे। रोहित को पता होगा कि बोल्ट के खिलाफ वह बाएं पैर से पार नहीं पा सकते हैं। रोहित को पारी की शुरूआत करते समय इस चीज का ध्यान रखना होगा।"

बोल्ट आईपीएल में रोहित के साथ मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हैं और उन्हें न्यूजीलैंड के अन्य गेंदबाजों की तुलना में रोहित की कमजोरियों के बारे में ज्यादा पता है।

लक्ष्मण का मानना है कि रोहित को इस बार ध्यान देने की जरूरत है कि उनका ऑफ स्टंप कहा हैं।

यह भी पढ़ें- श्रीलंका दौरे पर जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों ने मुंबई में शुरू किया क्वारंटीन पीरियड

उन्होंने कहा, "मेरे ख्याल से सिर्फ रोहित के लिए ही नहीं बल्कि सभी ओपनरों के लिए यह जानना जरूरी है कि उनका ऑफ स्टंप कहां है। जब से रोहित ने ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर खेलना शुरू किया है वह इस बात से अनुशासित रहते हैं कि उनका ऑफ स्टंप कहां है।"

लक्ष्मण ने कहा, "इसी चीज को रोहित को यहां भी बरकरार रखना होगा और वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हम सभी जानते हैं कि वह एक अविश्वनीय प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। वह भारतीय टीम के लिए मैच विनर होते हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement