1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. Ind vs Aus : इन 5 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने से टेस्ट सीरीज में बढ़ी भारत की मुश्किलें

Ind vs Aus : इन 5 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने से टेस्ट सीरीज में बढ़ी भारत की मुश्किलें

पांच में से दो खिलाड़ी गिल और पंत दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे। तीसरे टेस्ट मैच में भी इन दोनों की जगह लगभग पक्की है।

IANS IANS
Published on: January 03, 2021 12:54 IST
Shubhman Gill, Rishabh Pant, Rohit Sharma, Prithvi Shaw, and Navdeep Saini- India TV Hindi
Image Source : GETTY Shubhman Gill, Rishabh Pant, Rohit Sharma, Prithvi Shaw, and Navdeep Saini

मेलबर्न| गेंदबाजी विभाग में चोटों के कारण परेशानी का सामना कर रही भारतीय टीम अपने कुछ शीर्ष बल्लेबाजों को भी गंवा सकती है क्योंकि उसके पांच खिलाड़ी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन के कारण आइसोलेशन में चले गए हैं। तीसरा टेस्ट मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा है। टीम चार जनवरी को सिडनी के लिए रवाना होगी।

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को एक वीडियो वायरल होने के बाद आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वीडियो में यह सभी खिलाड़ी मेलबर्न में एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद बीसीसीआई और सीए ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है और इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया है। अगर समय रहते यह खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर नहीं आते हैं तो यह भारत के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है।

पांच में से दो खिलाड़ी गिल और पंत दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे। तीसरे टेस्ट मैच में भी इन दोनों की जगह लगभग पक्की है।

रोहित हाल ही में 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करके लौटे थे। वह सिडनी में ही क्वारंटीन थे और 14 दिन पूरा करने के बाद बुधवार को मेलबर्न आए थे। तीसरे टेस्ट मैच में वह मयंक अग्रवाल का स्थान ले सकते हैं। उन्हें बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : सिडनी टेस्ट में अगर एक छक्का जड़ते हैं रोहित शर्मा तो बना देंगे ये वर्ल्ड रिकॉर्ड 

इन पांचों खिलाड़ियों का आइसोलेशन कब पूरा होगा यह पक्का नहीं है और इसलिए तीसरे टेस्ट में टीम के संयोजन पर संकट बना हुआ है। अगर मान के चला जाए कि अगर इनमें से कोई एक भी कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है तो यह पांचों खिलाड़ी तो बाहर होंगे ही, साथ ही इन सभी के संपर्क में जो खिलाड़ी आएं होंगे वो भी टेस्ट में शायद ही खेल पाएं। ऐसी स्थिति में पूरी टीम को टेस्टिंग और आइसोलेशन से गुजरना पड़ सकता है।

ये भी पढ़े - 'अगर टीम इंडिया ब्रिसबेन नहीं आना चाहती तो मत आए', टीम इंडिया की मांग पर शैडो ऑस्ट्रेलियन मंत्री का पलटवार

इन पाचों खिलाड़ियों को अलग से ट्रेनिंग करने को कहा गया है। यह भी संभव है कि चार जनवरी को यह लोग अलग से सिडनी जाएं। भारतीय टीम को सिडनी और ब्रिस्बेन में सख्त लॉकडाउन का पालन करना पड़ सकता है। सिडनी में हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ी है।

ये भी पढ़े - Ind vs Aus : ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर क्यों फ्लॉप हो रहे हैं मयंक अग्रवाल, गावस्कर ने बताया कारण 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X