Monday, May 06, 2024
Advertisement

Ind vs Eng : रोहित शर्मा ने धमाकेदार अंदाज में जड़ा टेस्ट क्रिकेट में अपना 8वां शतक

रोहित का टेस्ट में यह 8वां शतक है। अपनी इस पारी में रोहित ने 12 चौके और 1 छक्का भी लगाए।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: September 04, 2021 20:03 IST
Rohit sharma, cricket, Sports, India vs England, Test Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY Rohit sharma

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत के स्टार ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 204 गेंद में अपना शतक पूरा किया। रोहित का टेस्ट में यह 8वां शतक है। अपनी इस पारी में रोहित ने 12 चौके और 1 छक्का भी लगाए। रोहित मैच के पहली पारी में महज 11 रन बनाकर आउट हो गए थे।

इसके साथ ही रोहित इंग्लैंड के खिलाफ तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे अधिक शतक लगाने के मामले में पूर्व भारतीय दिग्गज राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया है। रोहित का इंग्लैंड के खिलाफ यह 9वां इंटरनेशनल शतक है। रोहित से पहले यह रिकॉर्ड द्रविड़ के नाम था जिन्होंने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 8 शतक लगाए हैं। 

यह भी पढ़ें- ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर एनाबेल सदरलैंड गेंदबाजी में शेफाली वर्मा के सामने पेश करना चाहती हैं कड़ी चुनौती

इसके अलावा भी रोहित ने इस मैच में कई और अन्य उपलब्धियां हासिल की है। रोहित ओपनर बल्लेबाज के तौर पर अपने 11,000 इंटरनेशनल रन पूरे किए। वहीं इंटनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में वह 15,000 रन के आंकड़े को भी पार किया।

इससे पहले मेजबान इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया था। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में महज 191 रन बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

यह भी पढ़ें- ENG vs IND: सचिन तेंदुलकर के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दूसरे खिलाड़ी बने रोहित शर्मा

इसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रनों का स्कोर खड़ा किया था और पहली में 99 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की थी लेकिन दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए रोहित शर्मा ने केएल राहुल के साथ बेहतरीन शुरुआत की और पहले विकेट लिए 83 रनों की साझेदारी की।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement