1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IND v ENG : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में इन कड़ी शर्तों के साथ होगी दर्शकों की एंट्री

IND v ENG : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में इन कड़ी शर्तों के साथ होगी दर्शकों की एंट्री

BCCI और तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री को मंजूरी दे चुका है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: February 11, 2021 19:25 IST
IND v ENG : चेन्नई में होने...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND v ENG : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में इन कड़ी शर्तों के साथ होगी दर्शकों की एंट्री

बीसीसीआई और तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों की एंट्री को मंजूरी दे चुका है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट फैंस करीब एक साल बाद स्टेडियम में बैठकर मैच का लुत्फ उठा पाएंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच का 13 फरवरी से आगाज होगा। इससे पहले चेन्नई में पहले टेस्ट मैच का आयोजन बंद दरवाजों के बीच खेला गया था।

दूसरे टेस्ट में भले ही 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में जाने की इजाजत होगी लेकिन इस दौरान फैंस को कई नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा जिसमें मास्क पहनना और स्टेडियम के अंदर सोशल डिस्टेसिंग शामिल है।

IND vs ENG : कोहली को कप्तानी में जीतना है मैच तो करना होगा ये काम, मांजरेकर ने दी सलाह

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने सोमवार को अपनी नवीनतम मीडिया विज्ञप्ति में कहा कि स्टेडियम में प्रवेश करते समय मास्क पहनना और परिसर के भीतर सामाजिक दूरी बनाए रखना प्रशंसकों के लिए अनिवार्य होगा। एसोसिएशन ने दर्शकों को नस्लवादी गतिविधियों में शामिल होने को लेकर भी चेतावनी दी।

IND v ENG : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में इन कड़ी शर्तों के साथ होगी दर्शकों की एंट्री

Image Source : GETTY
IND v ENG : चेन्नई में होने वाले दूसरे टेस्ट में इन कड़ी शर्तों के साथ होगी दर्शकों की एंट्री

दूसरे टेस्ट में स्टेडियम के अंदर दर्शकों को इन नियमों का करना होगा पालन

  • फेस मास्क, मुंह और नाक को ढंकना, स्टेडियम में प्रवेश के लिए अनिवार्य है और हर समय स्टेडियम परिसर के भीतर सामाजिक दूरी को बनाए रखना है।
  • COVID 19 के लक्षण जैसे बुखार, खांसी, जुकाम आदि वाले व्यक्ति को स्टेडियम में प्रवेश की नहीं होगी इजाजत।
  • इन वस्तुओं को ले जाने की नहीं होगी इजाजत : बैग, झोला, सूटकेस, रेडियो, लेजर पॉइंटर्स, डिजिटल डायरी, लैपटॉप, कंप्यूटर, टेप रिकार्डर, रिकॉर्डिंग डिवाइस, दूरबीन, रिमोट नियंत्रित उपकरण, ज्वलनशील सामग्री, संगीत वाद्ययंत्र, स्पीकर, पेशेवर / वीडियो कैमरा, पटाखे, भोजन और पेय पदार्थ, बोतलें या कोई भी वस्तु जो हथियार के रूप में इस्तेमाल की जा सकती है।
  • किसी भी तरह के बैनर और झंडे को स्टेडियम में ले जाने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा प्रचार / वाणिज्यिक सामग्री को ले जाने की नहीं होगी परमिशन।
  • धूम्रपान, शराब और अवैध पदार्थ जैसे नशीले पदार्थ प्रतिबंधित हैं।
  • स्टेडियम के अंदर नस्लभेद, धार्मिक या राजनीतिक गतिविधियों या अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने की नहीं होगी परमिशन। इस नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ की जाएगी कानूनी कार्रवाई। 
  • दर्शक गेट पर किसी भी सुरक्षा गार्ड / अधिकारी के पास अपने किसी भी सामान को जमा नहीं कर सकेंगे।
  • तमिलनाडु क्रिकेट संघ ने दर्शकों को सलाह दी है कि वे राष्ट्रीय झंडे या राष्ट्रीय प्रतीकों को अपमानित न करें। अगर कोई भी ऐसा करता पाया गया तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा।

लाइव स्कोरकार्ड

Click Mania