1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. IPL 2021 : माइकल क्लार्क ने माना, इस कारण स्मिथ को नहीं खेलना चाहिए IPL का आगामी सीजन

IPL 2021 : माइकल क्लार्क ने माना, इस कारण स्मिथ को नहीं खेलना चाहिए IPL का आगामी सीजन

स्मिथ के साथ आईपीएल की नीलामी में हुई नाइंसाफी को देखते हुए क्लार्क का मानना है कि इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि स्मिथ अगर आईपीएल के 14वें सीजन से अपना नाम वापस ले ले। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: February 20, 2021 11:29 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Steve Smith

दुनिया की सबसे बड़ी रंगारंग इंडियन प्रीमीयर लीग (आईपीएल) के सीजन 14 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का कार्य संपन्न हो चुका है। जिसमें ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों पर जहां एक तरफ जमकर पैसा बरसा तो वहीं स्टीव स्मिथ पर किसी ने ज्यादा बोली नहीं लगाई। जिसका आलम ये रहा कि जहां नीलामी में पिछले साल आईपीएल में फ्लॉप रहने वाले ग्लेन मैक्सवेल को 14.25 करोड़ तो झाय रिचर्डसन को भी भरी भरकम रकम मिली। इतना ही नहीं रेली मैडरिथ नाम के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जो कि अभी तक ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट भी नहीं खेला है। उसे भी पंजाब किंग्स ने 8 करोड़ रूपए दिए हैं। ऐसे में स्मिथ को सिर्फ 2.2 करोड़ रूपए में दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा था। 

इस तरह स्मिथ के साथ आईपीएल की नीलामी में हुई नाइंसाफी को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल क्लार्क का मानना है कि इसमें कोई हैरानी नहीं होगी कि स्मिथ अगर आईपीएल के 14वें सीजन से अपना नाम वापस ले ले। 

स्मिथ के बारे में बताते हुए क्लार्क ने बिग स्पोर्ट्स ब्रेकफास्ट में कहा, "आप अगर स्टीव स्मिथ की बात करते हैं, तो वह भले दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज नहीं है, लेकिन वो कोहली से ज्यादा दूर भी नहीं है। विराट कोहली अगर नंबर-1 हैं तो वह भी टॉप-3 में शामिल है। मैं जानता हूं कि उनका टी20 में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, पिछला आईपीएल अच्छा नहीं रहा था, लेकिन मैं हैरान हूं कि वह किस रेट पर बिके हैं।"

ये भी पढ़ें - क्या इस बार मुस्ताफिजुर रहमान को मिलेगी आईपीएल खेलने की इजाजत? बोर्ड ने दिया ये जवाब

वहीं स्मिथ को लेकर क्लर्क ने अंत में कहा, "पिछले साल वह जिस कीमत पर खेल रहे थे और जिस राजस्थान रॉयल्स के कप्तान थे, ऐसे में अगर भारत के लिए रवाना होने से पहले उन्हें कहीं हैमस्ट्रिंग हो जाता है, तो मुझे हैरानी नहीं होगी। जबकि मुझे नहीं लगता है कि इस अमाउंट के लिए स्मिथ अपने परिवार से कम से कम 11 सप्ताह दूर रहकर भारत खेलने आने वाले हैं।"

ये भी पढ़ें - ISL-7 : शीर्ष स्थान हासिल करने के इरादे से जमशेदपुर के खिलाफ उतरेगा मुंबई सिटी

क्लार्क ने अतं में कहा, "स्मिथ हैमस्ट्रिंग या किसी और इंजरी का हवाला देकर आईपीएल के 14वें सीजन से नाम वापस ले सकते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Social Tracker