Friday, May 10, 2024
Advertisement

छठे वनडे में एम एस धोनी छुएंगे 10,000 का आंकड़ा! रच देंगे इतिहास

भारतीय टीम 6 मैचों की वनडे सीरीज में 5-1 से आगे चल रही है।

Manoj Shukla Written by: Manoj Shukla
Published on: February 15, 2018 16:19 IST
एम एस धोनी- India TV Hindi
एम एस धोनी

भारत के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के पास छठे वनडे में एक बड़ा मुकाम हासिल करने का मौका होगा। धोनी अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ छठे वनडे में 33 रन की पारी खेल लेते हैं तो वो सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ जैसे दिग्गजों की बराबरी कर लेंगे। दरअसल, धोनी को वनडे क्रिकेट में अपने 10,000 रन पूरे करने के लिए सिर्फ 33 रनों की जरूरत है और उनका इरादा आखिरी मैच में हर हाल में इस उपलब्धि को हासिल करने का होगा।

अगर धोनी 33 रन बनाकर अपने 10,000 रन पूरे कर लेते हैं तो वो ऐसा करने वाले भारत के चौथे और दुनिया के 12वें खिलाड़ी बन जाएंगे। जबसे दक्षिण अफ्रीका सीरीज शुरू हुई है तबसे ही दुनियाभर के फैंस को बेसब्री से इंतजार है कि धोनी अपने 10,000 रन पूरे करें। लेकिन शुरुआती 5 मैचों में धोनी इस उपलब्धि को हासिल नहीं कर सके। हालांकि अब आखिरी वनडे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि धोनी अपने 10,000 रन जरूर पूरे कर लेंगे।

आपको बता दें कि टेस्ट सीरीज हारने के बाद वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने जबरदस्त पलटवार किया और मेजबान टीम को उन्हीं के घर पर सीरीज हरा दिया। अब भारत का इरादा 16 तारीख को होने वाले आखिरी वनडे को जीतकर सीरीज को 5-1 से जीतने का होगा। पहले ही सीरीज जीत चुकी भारतीय टीम आखिरी वनडे में अपनी प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव कर सकती है और बेंच स्ट्रेंथ को आजमाने के इरादे से साथ मैदान पर उतर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement