Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Live Score पाकिस्तान Vs श्रीलंका पहला टेस्ट, 5वां दिन Cricket Score and Updates, श्रीलंका ने 21 रन से जीता पहला टेस्ट

अबू धाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के 5वें दिन श्रीलंका ने कसा पाकिस्तान पर शिकंजा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: October 02, 2017 17:51 IST
HASAN ALI- India TV Hindi
HASAN ALI

श्रीलंका - 419 & 138   पाकिस्तान- 422 & 114/10 (47.4 ओवर) (लक्ष्य-136 रन)

नई दिल्ली: अबू धाबी में खेले जा रहे पहले टेस्ट के 5वें दिन श्रीलंका ने पाकिस्तान पर शिकंजा कस लिया है। पाकिस्तान के लेग स्पिनर यासिर शाह (5/51) फिर से शानदार गेंदबाजी के चलते श्रीलंका की टीम  दूसरी पारी में सिर्फ 138 रन ही बना पाई। इस वजह से श्रीलंकाई टीम ने दूसरी पारी में पाकिस्तान को मैच के आखिरी दिन लंच के बाद 136 रनों का आसान सा ही लक्ष्य दिया है। 

इस मैच में श्रीलंका ने पहली पारी में 419 रनों का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान ने इसके जवाब में पहली पारी में 422 रन बनाए थे। पहली पारी में तो दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर थी, लेकिन दूसरी पारी में स्पिनर यासिर शाह ने अपनी गेंदों से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को चकमा देने का काम किया। यासिर ने चौथे दिन कप्तान दिनेश चांदीमल (07) का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। श्रीलंका की ओर से निरोशन डिकवेला (नाबाद 40) ही कुछ देर संघर्ष कर सके। पाकिस्तान की ओर से यासिर शाह ने 5, मोहम्मद अब्बास ने 2 विकेट लिए। 

पाकिस्तान की टीम की कोशिश होगी कि वह पांचवें दिन इस टेस्ट को जीतकर सिरीज़ में बढ़त हासिल कर ले। इससे पहले पाकिस्तान ने चौथे दिन के खेल में सुबह अपनी पारी चार विकेट पर 266 रन से आगे बढ़ाई। अजहर अली (85) जल्द ही पवेलियन लौट गए, लेकिन डेब्यू टेस्ट खेल रहे हैरिस सोहेल (76) ने शानदार अर्धशतक जड़ा। उनके इस प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान की पहली पारी 422 रन पर खत्म हुई। श्रीलंका की पहली पारी 419 रन पर सिमटी थी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement