Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सेमीफाइनल में मिली हार से बुरी तरह टूट गये थे पाकिस्तानी खिलाड़ी: मैथ्यू हेडन

हेडन ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है।"

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 13, 2021 20:19 IST
Pakistani players were completely devastated after...- India TV Hindi
Image Source : GETTY Pakistani players were completely devastated after semifinal loss: Matthew Hayden

पाकिस्तान के बल्लेबाजी सलाहकार मैथ्यू हेडन ने कहा कि टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली पांच विकेट की हार के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी 'पूरी तरह टूट गये' थे लेकिन चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ शुरूआती मैच में 'ड्रेसिंग रूम' का माहौल काफी अलग था। पाकिस्तानी टीम ने सेमीफाइनल से पहले ग्रुप चरण में अपने सभी मैच जीत थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया से उसे दिल तोड़ने वाली हार का सामना करना पड़ा जिसमें मैथ्यू वेड ने 19वें ओवर में लगातार तीन छक्के जड़कर टीम को शानदार जीत दिलायी।

हेडन ने गेंदबाजी कोच वर्नोन फिलैंडर से बातचीत में कहा, "ड्रेसिंग रूम में खिलाड़ियों को देखकर मुझे हैरानी नहीं हुई क्योंकि जब आप दिल से खेलते हो और हार जाओ तो ऐसा होता है। जब आप उम्मीदों के साथ मैच में जाओ और कुछ कारणों से नतीजा अच्छा नहीं रहे तो दिल कैसे टूटता है, यही दिख रहा था। खिलाड़ी पूरी तरह से निराश दिख रहे थे।"

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने यह बातचीत का फुटेज अपलोड किया है। टी20 टूर्नामेंट के लिये ही हेडन को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया था। हेडन ने कहा कि पर भारत के खिलाफ शानदार जीत के दौरान उन्होंने पूरी तरह से अलग पाकिस्तानी टीम देखी थी।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज ने कहा, "वहीं भारत के खिलाफ पहले मैच को देखें तो बाहरी व्यक्ति के रूप में बताऊं तो ड्रेसिंग रूम का दृश्य पूरी तरह से अलग था, खिलाड़ी काफी शांत, काफी ‘रिलैक्स’ दिख रहे थे, काफी संतुलित थे। यह इतना बड़ा मैच था।"

T20 World Cup Final NZ vs AUS Live Updates: न्यूजीलैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होगी कांटे की टक्कर, यहां देखिए लाइव अपडेट्स

फिलैंडर ने हालांकि कहा कि बड़े मौके पर खिलाड़ियों के अंदर से स्थिरता का भाव थोड़ा कम दिखा। उन्होंने कहा, "अगर हम पूरी तरह से ईमानदारी से देखें तो मुझे लगता है कि इतने बड़े मैच को देखकर थोड़ी सी घबराहट दिख रही थी जो बाद में क्षेत्ररक्षण में दिखायी दी। यह ऐसा विभाग था जिस पर हमने प्रकाश डाला था कि इससे हमें नुकसान हो सकता है। सेमीफाइनल में यह हमारे लिये थोड़ा महंगा साबित हुआ।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement