Monday, June 03, 2024
Advertisement

Ranji Trophy, plate Group : अभिजीत साकेत की शानदार गेंदबाजी से बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हराया

मध्यम गति के गेंदबाज अभिजीत साकेत की घातक गेंदबाजी की बदौलत रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप मुकाबले में बिहार ने मिजोरम को 6 विकेट से हरा दिया।

Edited by: Bhasha
Published on: January 05, 2020 18:30 IST
Bihar cricket team, Mizoram cricket team, Indrajit Kumar, Babul Kumar, Captain, Taruwar Kohli, Prati- India TV Hindi
Ranji Trophy 

मध्यम गति के गेंदबाज अभिजीत साकेत की शानदार गेंदबाजी से बिहार ने रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मैच में मिजोरम को छह विकेट से हराया। साकेत ने अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 12 रन देकर सात विकेट लिये जिससे बिहार ने तीसरे दिन ही जीत दर्ज कर ली। 

पहली पारी में 378 रन बनाने वाली मिजोरम की टीम दूसरी पारी में 68 रन पर सिमट गयी। इस तरह से बिहार को जीत के लिये 185 रन का लक्ष्य मिला। सलामी बल्लेबाज इंद्रजीत कुमार के नाबाद 98 और बाबुल कुमार के 61 रन की मदद से बिहार ने चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया। 

वहीं मांगलडोई में कम स्कोर वाले मैच में पुदुच्चेरी ने मेघालय को पांच विकेट से हराया। मैच में कोई भी टीम तिहरे अंक तक नहीं पहुंच पायी। मेघालय ने 65 और 63 रन बनाये जबकि पुदुच्चेरी पहली पारी में 80 रन ही बना पाया। पुदुच्चेरी को 49 रन का लक्ष्य मिला जो उसने पांच विकेट खोकर हासिल कर दिया। 

इस ग्रुप के एक अन्य मैच में गोवा ने मणिपुर के खिलाफ पारी और 359 रन की बड़ी जीत दर्ज की। पहली पारी में 106 रन बनाने वाली मणिपुर की टीम दूसरी पारी में 88 रन पर ढेर हो गयी। 

गोवा ने अपनी पहली पारी पांच विकेट पर 553 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

चंडीगढ़ ने अपने घरेलू मैदान पर नगालैंड के खिलाफ अपनी पहली पारी छह विकेट पर 400 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसकी तरफ से मनन वोहरा (121) और रमन बिश्नोई (100) ने शतक जमाये।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement