1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. ENG v IND : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये उपलब्ध होंगे ओली रॉबिनसन

ENG v IND : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये उपलब्ध होंगे ओली रॉबिनसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को शनिवार को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है।

Bhasha Bhasha
Published on: July 03, 2021 16:51 IST
ENG v IND : भारत के खिलाफ...- India TV Hindi
Image Source : GETTY ENG v IND : भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिये उपलब्ध होंगे ओली रॉबिनसन

लंदन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन को शनिवार को तुरंत प्रभाव से क्रिकेट खेलने की अनुमति मिल गई है चूंकि भेदभावपूर्ण ट्वीट को लेकर उन पर लगाया गया निलंबन पूरा हो गया है । वह भारत के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिये उपलब्ध होंगे । रॉबिनसन पर 3200 पाउंड का जुर्माना भी लगाया गया था । एक स्वतंत्र पैनल क्रिकेट अनुशासन आयोग ने 30 जून को मामले की सुनवाई की ।

ईसीबी ने एक बयान में कहा ,‘‘रॉबिनसन ने 2012 से 2014 के बीच किये गए कई अपमानजनक ट्वीट को लेकर ईसीबी के दिशा निर्देश 3.3 और 3.4 के उल्लंघन की बात स्वीकार की थी । उस समय वह 18 और 20 वर्ष के थे ।’’ इसमें कहा गया ,‘‘ 30 जून को सुनवाई के बाद पैनल ने तय किया कि उन पर आठ मैचों का निलंबन लगाया जाये जिनमें से पांच दो साल के लिये निलंबित होंगे ।’

पैनल ने इंग्लैंड टीम से रॉबिनसन के निलंबन और वाइटलिटी ब्लास्ट के दो मैचों को गिना । उसके बाद उन्हें खेलने की अनुमति दी गई । पैनल के अध्यक्ष मार्क मिलिकेन स्मिथ थे जबकि क्लेयर टेलर और अनुराग सिंह इसके दो सदस्य थे ।

रॉबिनसन ने कहा ,‘‘ मैं उन ट्वीट को लेकर शर्मिंदा हूं और माफी मांग चुका हूं । मेरे पेशेवर कैरियर में मेरे और परिवार के लिये यह सबसे कठिन समय था । मैं इससे आगे बढना चाहता हूं और अपने अनुभव से दूसरों की मदद करना चाहता हूं ।’’ भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X