1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RSA vs PAK 3rd ODI : फखर जमां के शतक से 28 रन से जीता पाकिस्तान, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

RSA vs PAK 3rd ODI : फखर जमां के शतक से 28 रन से जीता पाकिस्तान, 2-1 से सीरीज पर किया कब्जा

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया। 

Bhasha Bhasha
Published on: April 07, 2021 22:32 IST
RSA vs PAK 3rd ODI Pakistan won by 28 runs with a century of Fakhar Zaman, captured 2-1 series - India TV Hindi
Image Source : AP RSA vs PAK 3rd ODI Pakistan won by 28 runs with a century of Fakhar Zaman, captured 2-1 series 

सेंचुरियन। पिछले मैच में सात रन से दोहरे शतक से चूकने वाले फखर जमां के एक और शतक तथा कप्तान बाबर आजम की शानदार पारी से पाकिस्तान ने कुछ शीर्ष खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में खेल रहे दक्षिण अफ्रीका को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में बुधवार को यहां 28 रन से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती। 

नए कप्तान संजू सैमसन के साथ क्या IPL 2021 में बदलेगी राजस्थान रॉयल्स की किसमत

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर सात विकेट पर 320 रन का मजबूत स्कोर बनाया। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका 49.3 ओवर में 292 रन पर आउट हो गया। उसकी तरफ से सलामी बल्लेबाज जानेमन मलान (70), काइल वेरीनी (62) और एंडिल फेलुकवायो (54) ने अर्धशतक जमाये। पाकिस्तान के लिये मोहम्मद नवाज और शाहीन शाह अफरीदी ने तीन-तीन विकेट लिये। इससे पहले पिछले मैच में 193 रन के निजी योग पर विवादास्पद तरीके से रन आउट होने वाले फखर जमां ने 104 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली जिसमें नौ चौके शामिल हैं। 

आईपीएल 2021 में मजबूत इरादे के साथ उतरेगी धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स

उन्होंने इमाम उल हक (57) के साथ पहले विकेट के लिये 112 और बाबर आजम (82 गेंदों पर 94, सात चौके, तीन छक्के) के साथ दूसरे विकेट के लिये 94 रन जोड़कर पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलायी। फखर जमां के आउट होने के बाद हालांकि पाकिस्तान का मध्यक्रम लड़खड़ा गया। उसने बीच के ओवरों में 51 रन के अंदर पांच विकेट गंवाये जिससे उसके लिये 300 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था। 

क्रिस गेल ने माइकल जैक्सन के अंदाज में की IPL 2021 में एंट्री, वीडियो ने मचाया धमाल

कप्तान आजम ने एक छोर संभाले रखा लेकिन वह हसन अली थे जिन्होंने 11 गेंदों पर एक चौके और चार छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन बनाकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया। अली ने अपने चारों छक्के 49वें ओवर में बायें हाथ के स्पिनर जेजे स्मट्स पर लगाये। आजम और अली ने सातवें विकेट के लिये 24 गेंदों पर 63 रन जोड़े। 

आजम ने अंतिम ओवर में फेलुकवायो पर दो छक्के और एक चौका लगाया लेकिन आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर शतक पूरा करने के प्रयास में वह प्वाइंट बाउंड्री पर कैच दे बैठे। 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने 45 रन देकर तीन विकेट लिये जबकि कामचलाऊ ऑफ स्पिनर एडेन मार्कराम ने गेंदबाजी का आगाज किया और 10 ओवर में 48 रन देकर दो विकेट लिये। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भाग लेने के लिये भारत रवाना होने के कारण क्विंटन डिकॉक, कैगिसो रबाडा, डेविड मिलर, एनरिक नोर्जे और लुंगी एनगिडी इस मैच में नहीं खेले थे। 

इन दोनों टीमों के बीच अब चार मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला खेली जाएगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X