Friday, March 29, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Trophy : धोनी के अंदाज में बड़ौदा के इस खिलाड़ी ने खत्म किया मैच, आखिरी 3 गेंदों पर बनाए 15 रन

सोलंकी ने सुमित की चौथी गेंद पर सामने की तरफ लंबा छक्का लगाया, पांचवी गेंद पर उन्हें भाग्य का साथ मिला और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए थर्डमैन की दिशा में सीमा रेखा के पार गई।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: January 27, 2021 18:53 IST
Syed Mushtaq Trophy: Baroda player finished match Dhoni Style, scored 15 runs 3 balls Watch Video- India TV Hindi
Image Source : BCCI/TWITTER/CHENNAIIPL Syed Mushtaq Trophy: Baroda player finished match Dhoni Style, scored 15 runs 3 balls Watch Video

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जैसे-जैसे अंतिम पड़ाव पर पहुंच रही है, वैसे-वैसे इस टूर्नामेंट का रोमांच बढ़ता जा रहा है। आज इस टूर्नामेंट की तीसरा क्वाटर फाइनल मुकाबला हरयाणा और बड़ौदा के बीच अहमदाबाद के मुटेरा स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में बड़ौदा के बल्लेबाज विष्णु सोलंकी ने भारतीय पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में मुकाबले की अंतिम गेंद पर हेलीकप्टर शॉट लगाकर छक्का लगाया और टीम को हारा हुआ मैच जिताया।

ये भी पढ़ें - सौरव गांगुली अपने हृदय के चैकअप के लिए आए थे - अपोलो अस्पताल

दरअसल, आखिरी ओवर में बड़ौदा की टीम को जीत के लिए 18 रन की जरूरत थी। पहली तीन गेंदों पर तीन सिंगल लेने के बाद बड़ौदा को अंतिम तीन गेंदों पर 15 रन चाहिए थे और उनके हाथ में 8 विकेट थे। हर किसी को उस समय लगा था बड़ौदा के हाथ से यह मैच फिसल गया था।

ये भी पढ़ें - वर्ल्ड टूर फाइनल्स : पीवी सिंधु के बाद किदांबी श्रीकांत भी हारे ग्रुप मैच

लेकिन तब सोलंकी ने सुमित की चौथी गेंद पर सामने की तरफ लंबा छक्का लगाया, पांचवी गेंद पर उन्हें भाग्य का साथ मिला और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए थर्डमैन की दिशा में सीमा रेखा के पार गई।

अंतिम गेंद पर बड़ौदा को अब 5 रन की जरूरत थी। अगर सोलंकी चौका लगाते तो मैच टाई होता, तो जीत के लिए उन्हें छक्का ही लगाता था। आखिरी गेंद पर उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के अंदाज में हेलीकॉप्टर शॉट लगाया और टीम को जीत दिलाई। विष्णु सोलंकी ने इस दौरान 46 गेंदों पर 4 चौके और 5 छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 154.35 का रहा।

ये भी पढ़ें - विराट कोहली और रोहित शर्मा आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहले और दूसरे स्थान पर बरकरार

इसी के साथ बड़ौदा ने सेमीफाइनल में कदम रखा। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला फॉर्म में चल रही पंजाब के साथ 29 जनवरी को होगा।

बात मुकाबले की करें तो हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए थे। बड़ौदा ने इसे 8 विकेट रहते हासिल कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement