Thursday, April 25, 2024
Advertisement

टी20 विश्व कप रद्द होने पर भारत-ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के कार्यक्रम में हो सकता है बदलाव : बीसीसीआई अधिकारी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप का होना 'वास्तविकता से परे है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 16, 2020 15:40 IST
T20 World Cup cancellation may change in India-Australia T20 series schedule: BCCI official- India TV Hindi
Image Source : AP T20 World Cup cancellation may change in India-Australia T20 series schedule: BCCI official

नई दिल्ली। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप का होना 'वास्तविकता से परे है। एडिंग्स के इस बयान से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में प्रस्तावित तीन मैचों की टी 20 सीरीज भी प्रभावित हुई है। ऐसे में आईपीएल को देखते हुए बीसीसीआई को इस बात को लेकर आशावादी है कि टी 20 सीरीज का कार्यक्रम को फिर से तय करना कोई मुद्दा नहीं होगा।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने मंगलवार को आईएएनएस से बातचीत में कहा कि अगर टी 20 विश्व कप वास्तव में रद्द हुआ तो बोर्ड निश्चित रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेजबानी करने के लिए उस विंडो का उपयोग करेगा। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज की योजना इस तरह से बनाई जा सकती है कि यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले या फिर वनडे के बाद हो सकती है।

अधिकारी ने कहा, "अगर टी 20 विश्व कप नहीं हुआ, जैसा कि ऐसा लग रहा है तो अक्टूबर में आस्ट्रेलिया का दौरा करना व्यावहारिक नहीं होगा और फिर हम आईपीएल के बाद दौरा कर सकते हैं, अगर उस अवधि के दौरान आईपीएल का आयोजन वास्तव में होता है।"

उन्होंने कहा, " अगर आईपीएल नहीं होता है तो यह भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) को प्रभावित करेगा। जहां तक भारत का संबंध है तो बीसीसीआई को राजस्व सुनिश्चित करना होगा ताकि घरेलू खिलाड़ी इस साल पैसा कमा सकें। यह केवल भारत से संबंधित परिदृश्य है। अन्य बोडरें के पास भी उनके मुद्दे हैं।"

ये भी पढ़ें - वेस्टइंडीज का तेज आक्रमण किसी भी टीम को चुनौती दे सकता है - कोच

सीए के चेयरमैन एडिंग्स पहले ही कह चुके हैं कि कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी20 विश्व कप का होना 'वास्तविकता से परे' है।

आईसीसी टी 20 विश्व कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच आस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है।

एडिंग्स ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, " आधिकारिक तौर पर इस टूनार्मेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है।"

ये भी पढ़ें - रमीज राजा ने मोहम्मद हफीज को दी थी संन्यास लेने की सलाह, अब मिला ये करारा जवाब

उन्होंने कहा, " हम 16 देशों को आस्ट्रेलिया में लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत, बहुत मुश्किल होने वाला है।"

आईसीसी की 10 जून को हुई पिछली बैठक टी-20 विश्व कप के फैसले को अगले महीने तक के लिए टाल दिया गया था।

इस बीच, बीसीसीआई पहले ही यह स्पष्ट कर चुका है कि अगर टी 20 विश्व कप स्थगित होता है तो वह आईपीएल के आयोजन पर विचार करेगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement