1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. WTC फाइनल से पहले ICC हाल आफ फेम में शामिल किये जाएंगे पांच युगों के द​स दिग्गज

WTC फाइनल से पहले ICC हाल आफ फेम में शामिल किये जाएंगे पांच युगों के द​स दिग्गज

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पांच युगों के दस दिग्गजों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करेगी जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी।

Bhasha Bhasha
Published on: June 10, 2021 13:30 IST
Ten legends from five eras to be inducted into ICC Hall of Fame before WTC final- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ten legends from five eras to be inducted into ICC Hall of Fame before WTC final

दुबई। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) पांच युगों के दस दिग्गजों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करेगी जिससे इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल होने वाले क्रिकेटरों की संख्या 103 हो जाएगी। क्रिकेट की विश्व संस्था ने गुरुवार को आईसीसी हाल आफ फेम के विशेष संस्करण की घोषणा की। उसने पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल से पहले यह निर्णय किया है। 

डब्ल्यूटीसी फाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथम्पटन में खेला जाएगा। टेस्ट क्रिकेट में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले द​स दिग्गजों को इस सूची में शामिल किया जाएगा। अभी इस सूची में कुल 93 क्रिकेटर शामिल हैं। इन दस खिलाड़ियों में प्रत्येक युग के दो-दो खिलाड़ी शामिल होंगे। 

आईसीसी के कार्यवाहक मुख्य कार्यकारी ज्योफ अलारडाइस ने विज्ञप्ति में कहा, ''साउथम्पटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले दस दिग्गज क्रिकेटरों को आईसीसी हाल आफ फेम में शामिल करने की घोषणा करना हमारे लिये सम्मान की बात है।'' 

इस विशेष संस्करण में पांच युगों के दो दो खिलाड़ियों को हाल आफ फेम में शामिल किया जाएगा। इन युगों में शुरुआती क्रिकेट युग (1918 से पहले), दो विश्व युद्ध के दौरान का युग (1918—1945), युद्ध के बाद का युग (1946-1970), वनडे युग (1971-1995) और आधुनिक युग (1996—2016) शामिल हैं। 

इन खिलाड़ियों के नामों की घोषणा आईसीसी डिजिटल मीडिया चैनल पर ​13 जून को की जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X