1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में नहीं मिला कोई खरीददार, अब विजय हजारे में ठोंका शतक

इस खिलाड़ी को आईपीएल नीलामी में नहीं मिला कोई खरीददार, अब विजय हजारे में ठोंका शतक

विष्णु सोलंकी के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बड़ौदा ने शनिवार को यहां एलीट ग्रुप ए मैच में गोवा को पांच विकेट से हराकर अपना विजय हजारे ट्राफी अभियान जीत से शुरू किया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 20, 2021 18:49 IST
This player did not get buyers in IPL auction, now Vijay Hazare hit century - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIDOMESTIC This player did not get buyers in IPL auction, now Vijay Hazare hit century 

सूरत। विष्णु सोलंकी के शतक और गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बड़ौदा ने शनिवार को यहां एलीट ग्रुप ए मैच में गोवा को पांच विकेट से हराकर अपना विजय हजारे ट्राफी अभियान जीत से शुरू किया। बल्लेबाजी का न्यौता देकर बड़ौदा ने गोवा को 263 रन पर आउट कर दिया और फिर सोलंकी (132 गेंद में 108 रन) के शतक तथा कप्तान कृणाल पंड्या (77 गेंद में 71 रन) और सलामी बल्लेबाज स्मिट पटेल (64 गेंद में 58 रन) के अर्धशतकों से यह लक्ष्य नौ गेंद रहते हासिल कर लिया। 

ये भी पढ़ें - विजय हजारे ट्रॉफी : रिंकू सिंह की बदौलत UP ने गत चैम्पियन कर्नाटक को हराया

गोवा के लिये स्नेहल कौथांकर 100 गेंद में 81 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे। तेज गेंदबाज अतीत सेठ (50 रन देकर तीन विकेट) और बायें हाथ के स्पिनर पंड्या (62 रन देकर तीन विकेट) ने विकेट चटकाना जारी रखा जिससे कौथांकर को दूसरे छोर से कोई साथ नहीं मिला। लुकमान मेरीवाला ने भी दो विकेट हासिल किये। कप्तान अमित वर्मा (24), विकेटकीपर केडी एकनाथ (43), सूयश प्रभुदेसाई (39), दर्शन मिसाल (20) और लक्ष्य गर्ग (23) अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में तब्दील नहीं कर सके। 

ये भी पढ़ें - भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने डाला अडंगा, वीजा ना मिलने पर दी ये धमकी

बड़ौदा ने सलामी बल्लेबाज केदार देवधर का विकेट शुरू में ही गंवा दिया लेकिन स्मित पटेल और सोलंकी ने दूसरे विकेट के लिये 95 रन की साझेदारी निभायी। सोलंकी ने गोवा के गेंदबाजों पर आसानी से शाट लगाये जिससे उनकी पारी में 12 चौके और एक छक्का शामिल रहा। 

सोलंकी ने पंड्या के साथ तीसरे विकेट के लिये 138 रन की अहम भागीदारी निभायी। दोनों के विकेट एक साथ गिरे लेकिन निनाद रथवा (नाबाद 10) और अभिमन्यु सिंह राजपूत (नाबाद छह) ने टीम को 48.3 ओवर में जीत दिला दी। 

ये भी पढ़ें - IPL 2021 : क्यों बदला गया किंग्स इलेवन पंजाब का नाम, नेस वाडिया ने किया खुलासा

अन्य मैचों में हैदराबाद ने त्रिपुरा को 113 रन से हराया जबकि छत्तीसगढ़ को गुजरात से तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हैदराबाद ने तिलक वर्मा के नाबाद 156 रन और तन्मय अग्रवाल के 86 रन की पारियों से पांच विकेट पर 349 रन का स्कोर खड़ा किया। 

इसके जवाब में त्रिपुरा की टीम 236 रन ही बना सकी। छत्तीसगढ़ की टीम ने शशांक चंद्राकर के 92 रन की मदद से 231 रन बनाये । गुजरात ने सात विकेट पर 232 रन बनाकर जीत हासिल की। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

womens-day-2021