1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विजय हजारे ट्रॉफी : रिंकू सिंह की बदौलत UP ने गत चैम्पियन कर्नाटक को हराया

विजय हजारे ट्रॉफी : रिंकू सिंह की बदौलत UP ने गत चैम्पियन कर्नाटक को हराया

रिंकू सिंह के नाबाद 62 रन की मदद से उत्तर प्रदेश ने गत चैम्पियन कर्नाटक को विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप सी के वर्षाबाधित मैच में वीजेडी प्रणाली से नौ रन से हरा दिया।

Bhasha Bhasha
Published on: February 20, 2021 18:32 IST
विजय हजारे ट्रॉफी :...- India TV Hindi
Image Source : @RINKUSINGH235 विजय हजारे ट्रॉफी : रिंकू सिंह की बदौलत UP ने गत चैम्पियन कर्नाटक को हराया

बेंगलुरू। रिंकू सिंह के नाबाद 62 रन की मदद से उत्तर प्रदेश ने गत चैम्पियन कर्नाटक को विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप सी के वर्षाबाधित मैच में वीजेडी प्रणाली से नौ रन से हरा दिया। जीत के लिये 50 ओवर में 247 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उत्तर प्रदेश ने 32 ओवर में चार विकेट पर 150 रन बना लिये थे।

उत्तर प्रदेश की रनगति काफी धीमी थी लेकिन इसके बाद रिंकू ने 61 गेंद की 61 गेंद की अपनी पारी में सात चौके और एक छक्का जड़ा । बारिश के कारण 45.2 ओवर के बाद खेल रोके जाने के समय उत्तर प्रदेश ने चार विकेट पर 215 रन बनाये थे जो संशोधित लक्ष्य 207 रन से नौ रन अधिक था।

IND vs ENG : तीसरे टेस्ट मैच के लिए पीटरसन ने बताई इंग्लैंड की संभावित 'Playing XI', किए ये बड़े बदलाव

उत्तर प्रदेश के सलामी बल्लेबाज अभिषेक गोस्वामी ने 67 गेंद में 54 और करण शर्मा ने 74 गेंद में 40 रन बनाये। पहले पांच ओवर में कर्नाटक के अभिमन्यु मिथुन और प्रसिद्ध कृष्णा ने सिर्फ नौ रन दिये। इससे पहले केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मनीष पांडे और कृष्णप्पा गौतम के बिना उतरी कर्नाटक की शुरूआत धीमी रही।

देवदत्त पडीक्कल ने 84 गेंद में 52 और छठे नंबर के बल्लेबाज अनिरूद्ध जोशी ने 48 गेंद में 68 रन बनाये। अलूर में खेले गए मैच में सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के 85 गेंद में 107 रन की मदद से केरल ने ओडिशा को वीजेडी प्रणाली से 34 रन से हराया। उथप्पा ने अपनी पारी में दस चौके और चार छक्के लगाये।

IPL 2021 : किस मैदान पर और कहाँ खेला जा सकता है IPL का आगामी 14वां सीजन, सामने आया ये प्लान

दूसरे मैच में रेलवे ने बिहार को 10 विकेट से मात दी । सलामी बल्लेबाज मृणाल देवधर ने नाबाद 105 और प्रथम सिंह ने नाबाद 72 रन बनाकर जीत के लिये 190 रन का लक्ष्य 29 ओवरों में हासिल कर लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X