Saturday, April 20, 2024
Advertisement

विजय हजारे ट्रॉफी : झारखंड को हराकर आंध्र नॉकआउट में पहुंचा

आंध्र ने रविवार को झारखंड पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज करके विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: February 28, 2021 19:04 IST
विजय हजारे ट्रॉफी :...- India TV Hindi
Image Source : GETTY विजय हजारे ट्रॉफी : झारखंड को हराकर आंध्र नॉकआउट में पहुंचा

इंदौर। आंध्र ने रविवार को यहां झारखंड पर सात विकेट से आसान जीत दर्ज करके विजय हजारे ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप बी में शीर्ष पर रहकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनायी। एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश के सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर केवल दो रन से दोहरा शतक से चूक गये लेकिन उनकी टीम इस बड़ी पारी से पंजाब को 105 रन से हराने में सफल रही।

ग्रुप बी में आंध्र, तमिलनाडु, झारखंड और मध्य प्रदेश चारों टीमों के समान 12 अंक रहे लेकिन आंध्र बेहतर रन गति के कारण नाकआउट चरण में जगह बनाने में सफल रहा। तमिलनाडु दूसरे, झारखंड तीसरे और मध्य प्रदेश चौथे स्थान पर रहा। इनके बाद पंजाब (आठ अंक) और विदर्भ (चार अंक) का नंबर आता है। तमिलनाडु ने विदर्भ को पांच विकेट से हराया। उसने अपना रन रेट सुधारने के लिये 11.2 ओवर के अंदर 151 रन का लक्ष्य हासिल कर दिया लेकिन आंध्र ने झारखंड को 139 रन पर आउट करने के बाद केवल 9.5 ओवर में लक्ष्य हासिल करके तमिलनाडु को नेट रन रेट में पीछे छोड़ दिया।

पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने के बाद झारखंड की टीम रन बनाने के लिये जूझती नजर आयी। उसके केवल चार बल्लेबाज दोहरे अंक में पहुंचे जिसमें कप्तान इशान किशन ने सर्वाधिक 38 रन बनाये। आंध्र की तरफ से मध्य गति के गेंदबाज एम हरिशंकर रेड्डी ने चार विकेट लिये। इसके बाद अश्विन हेब्बार (18 गेंदों पर 44) और रिकी भुई (27 गेंदों पर नाबाद 57) ने शुरू से ही आक्रामक तेवर अपनाये। इन दोनों ने 5.5 ओवर में 82 रन जोड़े।

Video : तो क्या ये है क्रिकेट जगत की सबसे बुरी 'फुलटॉस' गेंद, पाकिस्तानी खिलाड़ी ने किया हैरान!

भुई ने एक छोर संभाले रखा और नरेन रेड्डी (नाबाद 16) के साथ मिलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया। एक अन्य मैच में बी अपराजित, जे कौशिक और एक मोहम्मद के तीन – तीन विकेट की मदद से तमिलनाडु ने विदर्भ को 41 ओवर में 150 रन पर आउट कर दिया। तमिलनाडु ने एन जगदीशन (18 गेंदों पर 48 रन) और मोहम्मद (14 गेंदों पर 37) की पारियों से आसानी से लक्ष्य हासिल किया।

इस बीच मध्य प्रदेश ने वेंकटेश अय्यर की 198 रन की पारी से तीन विकेट पर 402 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर पंजाब को 42.

3 ओवर में 297 रन पर आउट कर दिया। अय्यर ने अपनी 146 गेंद की पारी में 20 चौके और सात छक्के लगाये। पंजाब की तरफ से अभिषेक शर्मा ने 49 गेंदों पर 104 रन की तूफानी पारी खेली लेकिन इससे हार का अंतर ही कम हुआ। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement