1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़ने के फैसले पर कपिल देव ने कही ये बात

विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया दौरे को बीच में छोड़ने के फैसले पर बोले कपिल देव,'गावस्कर ने एक महीने क अपने बेटे को नहीं देखा था'

कपिल देव ने कहा "सुनील गावस्कर ने भी अपने बेटे को एक महीने तक नहीं देखा था। वह अगल बात है। देखें चीजें बदलती है।"

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 22, 2020 11:20 IST
Virat Kohli decision to skip the Australia tour, Kapile Dev said, 'Gavaskar had not seen his son for- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli decision to skip the Australia tour, Kapile Dev said, 'Gavaskar had not seen his son for a month'.

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा 27 नवंबर को खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से शुरू होने जा रहा है। इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 वनडे, तीन टी20 और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है। भारतीय कप्तान विराट कोहली वनडे और टी20 सीरीज तो पूरी खेलेंगे, लेकिन वह एडिलेड में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के बाद स्वदेश लौट आएंगे।

दरअसल, विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा जनवरी 2021 में अपने पहले बच्चे को जन्म देगी, ऐसे में विराट अपनी पत्नी के साथ ही रहना चाहते हैं। इस वजह से विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया दौरे के बीच से ही वापस भारत लौट आएंगे।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले जिम में पसीना बहाते हुए दिखे विराट कोहली, शेयर की यह तस्वीरें

बीसीसीआई द्वारा मंजूदी मिलने के बाद क्रिकेट के कई ज्ञाताओं ने विराट कोहली के इस फैसले पर अपनी-अपनी राय दी है। इसी कड़ी में अब भारतीय पूर्व कप्तान कपिल देव ने भी बड़ा बयान दिया है।

हिंदुस्तान टाइम्स से कपिल देव ने कहा "मुझे नहीं लगता कि हम अफॉर्ड कर सकते हैं कि वह जाएं और वापस आएं। यह सुनिश्चित है। सुनील गावस्कर ने भी अपने बेटे को एक महीने तक नहीं देखा था। वह अगल बात है। देखें चीजें बदलती है। अगर मैं कोहली के बारे में बात करूं तो जब उनके पिता का निधन हुआ था तो वह अगले ही दिन क्रिकेट खेलने आ गए थे। आज वह अपने बच्चे को लिए छुट्टी ले रहे हैं तो ठीक है आप इसे अफॉर्ड कर सकते हैं।"

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलिया में भारत को खल सकती है बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की कमी

उन्होंने साथ ही कहा "आप एक प्लेन खरीदकर तीन दिन में जाकर वापस भी आ सकते हैं। मुझे खुशी और गर्व महसूस होता है कि आज खिलाड़ी एक स्तर पर पहुंच गए हैं जहां वे ऐसा कर सकते हैं। मैं विराट के लिए खुश हूं। वह अपने परिवार को देखने के लिए वापस आ रहे हैं। मैं समझता हूं कि आपके पास जुनून है लेकिन सबसे बड़ा जुनून यह है कि उनका बच्चा होने वाला है।"

विराट कोहली की गैरमौजूदगी में टेस्ट टीम की कमान अजिंक्य रहाणे संभालेंगे। पिछली बार जब टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था तो उन्होंने मेजबानों को 2-1 से टेस्ट सीरीज में मात देकर इतिहास रचा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड