1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें मैदान पर उतारेगी साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट और टी-20 सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें मैदान पर उतारेगी साउथ अफ्रीका

पाकिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका को 11, 13 और 14 फरवरी टी-20 मुकाबले खेलना है। टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम ने हेनरी क्लासेन को अपना कप्तान नियुक्त किया है जबकि टेस्ट सीरीज में क्विंटन डिकॉक टीम की कप्तानी करेंगे।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: January 23, 2021 8:55 IST
Graeme Smith, CSA, South Africa vs Australia, Pakistan tour, Covid-19, Quinton de Kock- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ CRICKET SOUTH AFRICA South Africa cricket team

पाकिस्तान दौरे पर दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दो अलग-अलग टीमों के साथ मैदान पर उतरेगी। साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के डायरेक्टर और पूर्व कप्तान ग्रीम  स्मिथ ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज को ध्यान में रखते हुए उनकी टीम पाकिस्तान के खिलाफ दो अलग-अलग प्लेइंग इलेवन के साथ खेलेगी।

दरअसल साउथ अफ्रीका की टीम 26 फरवरी से पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। ऐसे में साउथ अफ्रीका की टीम चाहती है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए उनके खिलाड़ी अपने क्वारंटीन की अवधि को समय रहते हुए पूरा कर लें। इस तरह टेस्ट सीरीज के लिए टीम में शामिल में खिलाड़ी टी-20 सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे और वापस अपने देश लौट जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 18 फरवरी को IPL नीलामी होने की संभावना : BCCI अधिकारी

पाकिस्तान के खिलाफ साउथ अफ्रीका को 11, 13 और 14 फरवरी टी-20 मुकाबले खेलना है। टी-20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीकी टीम ने हेनरी क्लासेन को अपना कप्तान नियुक्त किया है जबकि टेस्ट सीरीज में क्विंटन डिकॉक टीम की कप्तानी करेंगे।

टेस्ट सीरीज से पहले स्मिथ ने एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ''जब आप एक बायो सुरक्षा घेरे में रह कर कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए क्रिकेट खेलते हैं तो यह काफी चुनौतियों भरा हो जाता है। आप किसी दूसरे देश के में खेलने में जाते हैं और उसके बाद आपको उनके साथ मिलकर काम करना करना होता है। ऐसे में भविष्य के योजनाओं को ध्यान में रखते हुए इस तरह से दो टीमों के साथ मैदान में उतरा जा सकता है।''

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : मैदान में मैच का लुत्फ नहीं उठा पाएंगे दर्शक, बोर्ड उठाया बड़ा कदम

आपको बता दें कि मौजूदा समय में कोई भी टीम अगर विदेशी दौरे पर जाती है तो उसे वहां की सरकार के द्वारा जारी किए गए कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालना करना होता है। इस दौरान उनके द्वारा निर्धारित किए गए क्वारंटीन की अवधि को भी पूरा करना अनिवार्य है।

यही कारण है कि अभी लाइव मैच के दौरान स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं है। हालांकि भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में तय क्षमता से बहुत कम संख्या में लोगों को स्टेडियम में आकर मैच देखने की अमुमति मिली थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X