Friday, April 26, 2024
Advertisement

WTC Final : शुभमन गिल का बड़ा बयान, कहा चौथे दिन इस वजह से भारत के पास रहेगी बढ़त

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लगता है कि अगर टीम को कुछ ओवर गेंदबाजी करने को मिलते तो ओवर विकेट गिर सकते थे क्योंकि क्रीज पर दो नए बल्लेबाज केन विलियमसन और रॉस टेलर मौजूद थे।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 21, 2021 11:32 IST
WTC Final: Shubman Gill's big statement, said India will have an edge because of this on the fourth - India TV Hindi
Image Source : AP WTC Final: Shubman Gill's big statement, said India will have an edge because of this on the fourth day

साउथहैंपटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का तीसरा दिन कीवी खिलाड़ियों के नाम रहा। भारत को 217 रन पर ढेर करने के बाद न्यूजीलैंड ने दो विकेट के नुकसान पर 101 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन का खेल भी खराब मौसम की वजह से जल्दी समाप्त हो गया। भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को लगता है कि अगर टीम को कुछ ओवर गेंदबाजी करने को मिलते तो ओवर विकेट गिर सकते थे क्योंकि क्रीज पर दो नए बल्लेबाज केन विलियमसन और रॉस टेलर मौजूद थे।

शुभमन गिल ने मैच के बाद कहा "उसका (कॉन्वे) का विकेट हमारे लिए काफी अहम था और मुझे लगता है कि अगर हमें कुछ और ओवर रॉस टेलर को फेंकने को मिलते  तो हम यहां पर कुछ और विकेट भी हासिल कर सकते थे। कल हमारे पास थोड़ी बढ़त होगी क्योंकि क्रीज पर दो नए बल्लेबाज रॉस टेलर और केन विलियमसन होंगे।"

पिछले काफी समय से भारतीय बल्लेबाजी क्रम न्यूजीलैंड के सामने जूझता आया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले 5 टेस्ट मैच में भारत एक बार भी 250 का आंकड़ा पार नहीं कर पाया है। लेकिन गिल को उम्मीद है कि भारत अगली पारी में यह कारनामा करके दिखाएगा।

गिल ने कहा "मुझे लगता है कि हमने न्यूजीलैंड में जो टेस्ट मैच खेले उसमें हमें ज्यादा तैयारियों का समय नहीं मिला क्योंकि हमारा पूरा ध्यान वनडे और टी20 सीरीज पर था। जैसा कि आपने कहा कि हम पिछले 5 मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ 250 रन नहीं बना पाए है। इस टेस्ट मैच में भी हमने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन आज सुबह हमने जल्दी विकेट खो दिए। उम्मीद है अगली इनिंग में हमें समय मिला तो जरूर 250 का आंकड़ा पार करेंगे।"

इस मुकाबले में न्यूजीलैंड की ओर से 5 विकेट हॉल लेने वाले गेंदबाज काइल जैमिसन की तारीफ में गिल ने कहा "पहले स्पेल में भी उन्होंने (जैमिसन) ने अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन उसे विकेट नहीं मिले थे। लेकिन आज उसके अपनी गेंदबाजी का फल मिला और मुझे लगता है कि हमारे गेंदबाज भी अच्छा करेंगे। भाग्य हमारे साथ नहीं था, कुछ जगह हमें आधे मौके मिले जो हमारे पक्ष में नहीं रहे। उम्मीद है कल नए दिन के साथ भाग्य भी हमारे साथ होगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement