Friday, March 29, 2024
Advertisement

यूसुफ पठान ने लखनऊ में किया पठान क्रिकेट अकादमी के नए ब्रांच का उदघाटन

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी के नए ब्रांच की शुरुआत की है।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: December 03, 2019 19:27 IST
 Yusuf Pathan, Cricket Academy of Pathans,  Lucknow, Cricket Academy- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yusuf pathan

भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर यूसुफ पठान ने लखनऊ में पठान क्रिकेट अकादमी की पहली ब्रांच का उदघाटन किया। इस अकादमी में कोचिंग की अत्याधुनिक सुविधाएं होंगी जिसमें शहर के उभरते हुए क्रिकेटरों को क्रिकेट के गुर सिखाये जाएंगे। पठान क्रिकेट अकादमी की अभी 15 शहरों में अकादमी चल रही हैं इनमें दिल्ली, नोएडा, रांची, लुधियाना और पटना भी शामिल हैं। 

इस अकादमी यूसुफ और इरफान पठान के अलावा प्रशिक्षित कोच प्रशिक्षण देते हैं। 

यूसुफ पठान लंबे समय से भारतीय से टीम से बाहर चल रहे हैं। यूसुफ आखिरी बार साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ ढाका में मैदान पर उतरे थे। इसके बाद से ही पठान भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाए हैं। 

हालांकि इस बीच वह इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में खेलते रहे हैं लेकिन इसके बावजूद वह अपने लय में वापस नहीं आ पाए हैं।

यूसुफ भारत के लिए 57 वनडे और 52 टी-20 मैच खेल चुके हैं। बल्लेबाजी में पठान ने वनडे में टीम के लिए 810 रन बनाए हैं जिसमें तीन अर्द्धशतक और दो शामिल है। वनडे में यूसुफ का सार्वधिक स्कोर नाबाद 123 रनों का है। वनडे के अलावा टी-20 में उन्होंने 236 रन बनाए हैं।

गेंदबाजी में यूसुफ ने भारत के लिए वनडे में 33 विकेट लिए हैं जबकि टी-20 में उनके नाम 13 विकेट शामिल है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement