Thursday, May 02, 2024
Advertisement

VIDEO: हार्दिक पांड्या साथी खिलाड़ी को रहे थे समझा, उसने किया पूरी तरह से इग्नोर; रोहित शर्मा के आगे एक ना सुनी

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में जब आखिरी ओवर में जीत के लिए 12 रन बचे थे तो गेंदबाजी की जिम्मेदारी अकाश मधवाल को सौंपी थी। इसी दौरान आकाश जब फील्डिंग को लेकर रोहित शर्मा से बात कर रहे थे तो उन्होंने कप्तान हार्दिक को पूरी तरह से इग्नोर कर दिया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: April 19, 2024 13:22 IST
Rohit Sharma, Akash Madhwal And Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB/TWITTER रोहित शर्मा, अकाश मधवाल और हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2024 का 33वां मुकाबला पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच 18 अप्रैल को चंडीगढ़ के मुल्लानपुर स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में एक समय मुंबई इंडियंस टीम की पकड़ काफी ज्यादा मजबूत दिखाई दे रही थी, लेकिन आशुतोष शर्मा की 61 रनों की पारी ने मैच को पूरी तरह से रोमांचक बना दिया। वहीं मुकाबले के दौरान एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जब मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को उनके ही साथी खिलाड़ी अकाश मधवाल पूरी तरह से इग्नोर करते हुए नजर आए। अकाश को मुंबई ने पारी का आखिरी ओवर फेंकने की जिम्मेदारी सौंपी थी और उस समय पंजाब किंग्स टीम को जीत के लिए 12 रनों की दरकार थी।

फील्डिंग सेट करने के दौरान अकाश ने रोहित के आगे किया हार्दिक को इग्नोर

पंजाब किंग्स की टीम ने 19 ओवरों का खेल खत्म होने पर 9 विकेट के नुकसान पर 181 रन बना लिए थे, इसके बाद उन्हें जीत के लिए 12 रनों की और दरकार थी। ऐसे में मुंबई इंडियंस ने ओवर फेंकने की जिम्मेदारी अकाश मधवाल को सौंपी और उस समय धीमे ओवर रेट की वजह से मुंबई की टीम को 30 गज के बाहर सिर्फ 4 फील्डर लगाने की छूट मिली थी। ऐसे में फील्डरों को सही पोजीशन पर लगाने की रणनीति को लेकर अकाश मधवाल जब रोहित शर्मा से बात कर रहे थे तो उसी समय मौजूदा कप्तान हार्दिक पांड्या भी वहां पर पहुंच गए लेकिन अकाश ने उनसे बात ना करते हुए रोहित से बात की जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया का खूब वायरल हो रहा है। अकाश ने इस ओवर की पहली गेंद तो वाइड फेंकी और फिर उसके बाद अगली गेंद पर रबाडा के रन आउट होने से पंजाब की पारी इस मुकाबले में 183 के स्कोर पर सिमट गई और मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मुकाबले को 9 रनों से अपने नाम कर लिया।

हार्दिक को मैच के बाद करना पड़ा जुर्माने का भी सामना

मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान हार्दिक पांड्या को इस मुकाबले में उनकी टीम की जीत के बाद बीसीसीआई की तरफ से जुर्माने का सामना करना पड़ा है। पंजाब के खिलाफ मुंबई की टीम का ओवर रेट काफी धीमा था, जिसके चलते आखिरी 2 ओवरों में वह सिर्फ 4 फील्डर्स के साथ 30 गज के बाहर फील्डिंग कर रहे थे। हार्दिक पर आईपीएल आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर इस सीजन पहली बार ये गलती होने की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है। वहीं यदि ये गलती दुबारा होती है तो उस स्थिति में हार्दिक को जहां 24 लाख रुपए जुर्माने का सामना करने पड़ेगा तो वहीं टीम के बाकी खिलाड़ियों के अलावा सपोर्ट स्टाफ पर भी जुर्माना लगाया जाएगा।

ये भी पढ़ें

रिंकू सिंह से भी आगे निकले आशुतोष शर्मा, मैदान पर मचा रहे तबाही

मुंबई कैसे पहुंचेगी प्लेऑफ में, RCB के लिए तो रास्ता और भी कठिन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement