Thursday, February 22, 2024
Advertisement

SRH ने जिस खिलाड़ी को किया रिलीज उसने कर दिया बड़ा कमाल, पहले ही ओवर में ली हैट्रिक

सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2024 सीजन के ऑक्शन से पहले विंडीज स्पिनर अकील हुसैन को रिलीज कर दिया था। वहीं अब अकील ने अबु धाबी टी10 लीग में गेंद से कमाल दिखाते हुए 5 विकेट अपने नाम किए हैं।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 09, 2023 6:04 IST
Akeal Hosein- India TV Hindi
Image Source : NEW YORK STRIKERS/ TWITTER अकील हुसैन

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17 सीजन के ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने जिन खिलाड़ियों को रिलीज किया था, उसमें वेस्टइंडीज के स्पिन गेंदबाज अकील हुसैन का नाम भी शामिल था। अब अबू धाबी टी10 लीग में अकील ने गेंद से कमाल दिखाते हुए ऐसा प्रदर्शन किया है, जिसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को भी अपने फैसले पर जरूर अफसोस हो रहा होगा। अकील ने अबू धाबी टी10 लीग में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की तरफ से खेलते हुए सिर्फ 6 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए, जिसमें उन्होंने अपने पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने का कारनामा भी किया।

अकील ने इन खिलाड़ियों को बनाया अपना शिकार

अबू धाबी टी10 लीग के क्वालीफायर-1 मैच में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स टीम का सामना फाफ डु प्लेसिस की सैम्प आर्मी से था। इस मैच में न्यूयॉर्क की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 121 रन बनाए, जिसमें रहमनुल्लाह गुरबाज ने 28 गेंदों में 56 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके बाद अकील ने गेंद संभालने के साथ अपने पहले ही ओवर में ऐसा कमाल दिखाया जिससे न्यूयॉर्क टीम की इस मैच में जीत पक्की हो गई। अकील ने अपने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर एंड्रयू गूस, चौथी गेंद पर डेवाल्ड ब्रेविस और पांचवीं गेंद पर इब्राहिम जादरान को पवेलियन भेजने के साथ अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके बाद अकील ने अपने दूसरे ओवर में फाफ डु प्लेसिस और नजीबुल्लाह जादरान का विकेट भी हासिल करने के साथ इस मैच में अपने 5 विकेट पूरे किए। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स की टीम ने इस मुकाबले को 41 रनों से अपने नाम करने के साथ फाइनल में भी अपनी जगह को पक्का कर लिया है।

ऑक्शन में एक करोड़ के बेस प्राइस में शामिल हुए अकील हुसैन

अकील हुसैन आगामी आईपीएल 2024 के प्लेयर ऑक्शन में एक करोड़ के बेस प्राइस में शामिल हुए हैं। वहीं पिछले सीजन जब वह सनराइजर्स हैदराबाद टीम का हिस्सा थे, तो उन्हें सिर्फ एक मुकाबले में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्होंने 1 विकेट लेने के साथ 16 रन भी बनाए थे। अकील के इस शानदार प्रदर्शन को देखने के बाद आगामी ऑक्शन में उनपर कई बड़ी फ्रेंचाइजियों की नजरें रहना तय माना जा रहा है।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये अहम तेज गेंदबाज, बोर्ड ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

पहले 35 गेंद पर बनाए 58 रन, क्या अब कप्तान देंगे मौका, इस खिलाड़ी पर गहराया संकट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement