Thursday, February 22, 2024
Advertisement

IND vs SA: टी20 सीरीज से बाहर हुआ ये अहम तेज गेंदबाज, बोर्ड ने किया रिप्लेसमेंट का ऐलान

India vs South Africa: 10 दिसंबर से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला डरबन के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के शुरू होने से पहले मेजबान टीम को एक बड़ा झटका लगा है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: December 08, 2023 23:41 IST
India vs South Africa- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारत बनाम साउथ अफ्रीका

भारतीय टीम इस समय साउथ अफ्रीका के दौरे पर है, जहां उसे तीनों फॉर्मेट में मेजबान टीम के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इस दौरे की शुरुआत 19 दिसंबर से तीन मैचों की टी20 सीरीज के साथ होगी जिसका पहला मुकाबला डरबन के मैदान पर खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए दोनों ही देशों की टीमों का ऐलान पहले ही हो गया था। वहीं अब मेजबान टीम को एक बड़ा झटका तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के तौर पर लगा है, जो पूरी टी20 सीरीज से बाहर ह गए हैं। साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी साझा करने के साथ रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के नाम का भी ऐलान कर दिया है।

पैर की चोट की वजह से बाहर हुए एनगिडी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान लुंगी एनगिडी को पैर में चोट लगी थी और इस वजह से वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला भी नहीं खेल सके थे। वहीं टी20 सीरीज से पहले उनके पूरी तरह से फिट होने की उम्मीद सभी को थी लेकिन अभी तक वह फिट नहीं हो सके। अब इस टी20 सीरीज में एनगिडी की जगह पर ब्यूरन हेंड्रिक्स को उनके रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है। हेंड्रिक्स ने 2 साल पहले अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। टी20 और वनडे सीरीज के बाद साउथ अफ्रीका को भारत के खिलाफ अपने घर पर 2 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। ऐसे में एनगिडी की चोट उनके लिए एक गंभीर चिंता बन सकती है। एनगिडी को मेडिकल टीम की देखरेख में भेजा गया है और उनकी रिपोर्ट सामने आने के बाद ये साफ हो पाएगा कि वह 26 दिसंबर को खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच तक फिट हो पाएंगे या नहीं।

भारतीय टीम पहुंची डरबन, शुरू किया अभ्यास

भारत तीन मैचों की टी20 सीरीज के खेलने के लिए 6 दिसंबर की सुबह डरबन पहुंच गई थी, जहां पर 8 दिसंबर को टीम का पहला प्रैक्टिस सेशन हुआ। टी20 सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मा सूर्यकुमार यादव संभालेंगे जिनके नेतृत्व में टीम ने हाल में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी20 सीरीज को 4-1 से अपने नाम किया था।

साउथ अफ्रीका की अपडेटेड टी20 टीम: ऐडेन मारक्रम (कप्तान), ओटनाइल बार्टमैन, मैथ्यू ब्रीट्जके, नांद्रे बर्गर, जेराल्ड कोएट्जे (पहला व दूसरा टी20), डोनोवोन फेरेरा, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यान्सन (पहला व दूसरा टी20), हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, डेविड मिलर, एंडिल फेहलुकवायो, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स, ब्यूरन हेंड्रिक्स।

ये भी पढ़ें

पहले 35 गेंद पर बनाए 58 रन, क्या अब कप्तान देंगे मौका, इस खिलाड़ी पर गहराया संकट

गेंद जा रही थी वाइड तभी बल्लेबाज ने किया कुछ ऐसा कि हो गया बोल्ड, देखें वीडियो

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement