Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बाबर के गेंदबाज ने PSL में किया ऐतिहासिक कारनामा, एक ही ओवर में झटक लिए इतने विकेट

PSL 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम पेशावर जाल्मी के एक खिलाड़ी ने एतिहासिक प्रदर्शन किया। इस खिलाड़ी के दम पर ही पेशावर जाल्मी ने इस्लामाबाद यूनाइटेड के खिलाफ शानदार जीत हासिल की।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: February 27, 2024 10:08 IST
Arif Yaqoob- India TV Hindi
Image Source : AP बाबर के गेंदबाज ने एक ही ओवर में झटक लिए इतने विकेट

Pakistan Super League 2024: पाकिस्तान सुपर लीग 2024 का 13वां मैच पेशावर जाल्मी और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच खेला गया। इस मैच में बाबर आजम की कप्तानी वाली पेशावर जाल्मी ने 8 रन से जीत हासिल की। इस मैच में बाबर आजम के बल्ले से एक शानदार शतक देखने को मिला। वहीं, टीम ने एक गेंदबाज ने इस मैच में एक ऐसा कारनामा किया जो पाकिस्तान सुपर लीग में इससे पहले कोई नहीं कर सका था। 

बाबर के गेंदबाज ने रचा इतिहास 

इस मैच में पेशावर जाल्मी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 201 रन बना थे। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी इस्लामाबाद यूनाइटेड की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 193 रन ही बना पाने में कामयाब हो सकी। इस्लामाबाद यूनाइटेड एक समय इस मैच में जीत की ओर बढ़ रही थी। उसे आखिरी 2 ओवर में 21 रन की जरूरत थी। लेकिन आरिफ याकूब के एक ओवर ने इस मैच को पेशावर की तरफ मोड़ दिया।

एक ही ओवर में झटक दिए इतने विकेट 

आरिफ याकूब ने 19वें ओवर में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 2 रन की खर्च किए और 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने मैच में कुल 5 विकेट झटके। आरिफ याकूब पाकिस्तान सुपर लीग के पहले गेंदबाज भी बने जिसने एक ओवर में 4 विकेट हासिल करने का कारनामा किया। वहीं, टी20 क्रिकेट में वह 13वें गेंदबाज बने हैं जिसने एक ओवर में 4 विकेट लिए हैं। 

बाबर आजम ने खेली कप्तानी पारी 

बाबर आजम ने इस मैच में 63 गेंदों पर नाबाद 111 रन की पारी खेली। खास बात ये रही कि उन्होंने इस पारी के दौरान शुरुआती 52 रन बनाने के लिए 42 गेंदों का सामना किया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने शतक तक पहुंचने के लिए सिर्फ 17 गेंदों का सामना किया। ये टी20 क्रिकेट में बाबर आजम का 11वां शतक है। वहीं, क्रिस गेल ने टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा 22 शतक जड़े हैं। बाबर इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर बने हुए हैं। 

ये भी पढ़ें

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल ने डेब्यू सीरीज में ही रचा इतिहास, 22 साल बाद भारतीय क्रिकेट में आया ये पल

क्रिकेट फैंस को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से किया संन्यास का ऐलान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement