Monday, May 13, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: कोहली की मौजूदगी में सूर्यकुमार ने लगाई ताबड़तोड़ फिफ्टी, अर्धशतक लगाकर महान बल्लेबाज ने की 'विराट' वापसी

Asia Cup 2022, Virat Kohli Suryakumar Yadav: सूर्यकुमार यादव ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ आखिरी सात ओवर में विराट कोहली के साथ बल्लेबाजी की। इस दौरान 98 रन बने। सूर्या और कोहली ने मिलकर 14 की रन रेट से रन बनाए। ये रफ्तार केएल राहुल की क्रीज पर मौजूदगी से ठीक दोगुनी थी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 31, 2022 22:07 IST
Suryakumar Yadav and Virat Kohli against Hong Kong in Asia...- India TV Hindi
Image Source : PTI Suryakumar Yadav and Virat Kohli against Hong Kong in Asia Cup 2022

Highlights

  • हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ कोहली की 'विराट' वापसी
  • विराट कोहली और सूर्यकुमार ने खेली अर्धशतकीय पारियां
  • कोहली-सूर्या ने आखिरी 7 ओवर में बनाए 98 रन

Asia Cup 2022, Virat Kohli Suryakumar Yadav: विराट कोहली लंबे वक्त के बाद एशिया कप 2022 में एक बार फिर से भारतीय टीम की धुरी बनते नजर आ रहे हैं, जिनके इर्द गिर्द तमाम बल्लेबाज अपना किरदार अदा करते हैं। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ कोहली पांचवें ओवर में क्रीज पर आए और नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलकर लौटे, साथ ही अपनी वापसी का संकेत भी दे गए, शायद। ये कोहली की मौजूदगी ही थी जिसने सूर्यकुमार यादव को खुलकर खेलने की आजादी दी, ठीक 360 डिग्री पर। सूर्या ने जबरदस्त फिफ्टी लगाई, नॉट आउट रहे, और अपने महान साथी खिलाड़ी के साथ ही पवेलियन की ओर विदा हुए।

कोहली की शानदार वापसी

इस मैच में 33 साल के कोहली ने 15.1 ओवर तक बल्लेबाजी की और 44 गेंदों पर 59 रन बनाए। ये आईपीएल 2022 के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी है। उन्होंने पूरे सुकून के साथ बल्लेबाजी की पर रफ्तार को कम नहीं होने दिया। पूर्व भारतीय कप्तान ने 134.09 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए जिसमें सिर्फ एक चौका लेकिन तीन छक्के शामिल थे। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में मुश्किल स्थिति में 35 रन की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को संभाला था जिसके दम पर रोमांचक मुकाबले में भारत ने आर्च राइवल्स को पांच विकेट से शिकस्त दी थी।  

कोहली के साथ केएल राहुल ने 13 ओवर तक की बल्लेबाजी

सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 13 ओवर तक क्रीज पर रहे। इस दौरान सिर्फ 94 रन बने यानी सात से थोड़ा ज्यादा के रन रेट से। भारतीय उपकप्तान के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजी को मानो पर लग गए। उनके जाने के बाद सूर्यकुमार यादव मिडिल में आए और चौकों छक्कों की बरसात कर दी।

सूर्यकुमार ने खेली ताबड़तोड़ अर्धशतकीय पारी

सूर्या ने आखिरी सात ओवर में कोहली के साथ बल्लेबाजी की। इस दौरान 98 रन बने। सूर्या और कोहली ने मिलकर 14 की रन रेट से रन बनाए। ये रफ्तार राहुल की क्रीज पर मौजूदगी से ठीक दोगुनी थी। सूर्यकुमार ने 26 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली जिसमें छह चौकों के साथ इतने ही छक्के भी शामिल थे। सूर्या ने अपने खास अंदाज में मैदान के चारों ओर शॉट लगाए, ठीक 360 डिग्री पर जिसके लिए वे मशहूर हैं। मुंबई के बल्लेबाज ने आखिरी ओवर में कुल चार छक्के लगाकर 261.53 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए।

कोहली और सूर्यकुमार के बीच सिर्फ 42 गेंदों पर 98 रन की साझेदारी हुई। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर आखिरी 5 ओवर में 78 रन ठोके।

विराट और सूर्या की इस जबरदस्त साझेदारी के दम पर भारत ने 20 ओवर के खात्मे पर 2 विकेट पर 192 रन बना लिए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement