Monday, May 13, 2024
Advertisement

VIDEO: कभी सूर्या पर आगबबूला हुए थे विराट कोहली, अब झुककर किया सलाम, वायरल हुआ वीडियो

Asia Cup 2022: विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने हांगकांग के खिलाफ मैच में लगाए अर्धशतक।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Published on: September 01, 2022 9:40 IST
Virat Kohli, Surya kumar Yadav, Asia Cup 2022, IND vs HK- India TV Hindi
Virat Kohli salutes Surya kumar Yadav

Highlights

  • भारत ने हांगकांग को 40 रन से हराया
  • विराट कोहली ने बनाए नाबाद 59 रन
  • सूर्यकुमार यादव 26 गेंदों में 68 रन बनाकर रहे नाबाद

Asia Cup 2022: एक कहावत है कि ‘झुकती है दुनिया, झुकाने वाला चाहिए।‘ यह बात एशिया कप के चौथे मैच में तब देखने को भी मिली, जब विराट ने सूर्यकुमार यादव का लोहा मानते हुए उनके सामने अपना सिर झुका दिया। भारत और हांगकांग के बीच खेले गए मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाए। दोनों ने मिलकर जबरदस्त बल्लेबाजी की और टीम को एक 192 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत के इस विशाल स्कोर के जवाब में हांगकांग की टीम 20 ओवर में 152 रन ही बना पाई और 40 रन से मैच हार गई।

सूर्या के कायल हुए विराट कोहली

अब बात करते हैं विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के वीडियो की, जो मैच के बाद तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल इस वीडियो में विराट कोहली भारतीय पारी के खत्म होने के बाद सूर्यकुमार को उनकी पारी के लिए एक तरह से शाबाशी देते नजर आ रहे हैं। विराट इस वीडियो में सूर्या के सामने अपना सिर झुकाकर उन्हें सलामी दे रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद फैंस को विराट और सूर्याकुमार के बीच हुई टकराव की पुरानी यादें भी ताजा हो गईं।

सूर्या की पारी देख आगबबूला हो गए थे विराट

सूर्यकुमार यादव इस वक्त दुनिया के टॉप टी20 बल्लेबाजों में शुमार हो चुके हैं। वह अब टीम इंडिया का एक अहम हिस्सा हैं और उनका टी20 वर्ल्ड कप के लिए चयन भी पक्का है। हालांकि एक समय ऐसा था जब वह राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने की कोशिश में लगे थे और आईपीएल में जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे थे। इसी दौरान मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले सूर्यकुमार यादव की एक मैच जिताऊ पारी के बाद विराट ने उन्हें मैदान के बीच में स्लेज करते हुए घूरते दिखे थे। यह बात आईपीएल 2020 की है। उस वक्त रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मैच था। विराट की कप्तानी में आरसीबी ने 20 ओवर में 164 रन बनाए। जवाब में सूर्यकुमार ने अकेले दम पर मुंबई को जीत दिला दिया। उन्होंने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में 79 रन की नाबाद पारी खेली। सूर्या की इसी पारी के दौरान विराट ने उन्हें स्लेज करने की कोशिश की थी और उनके पास जाकर गुस्से में देखा था।

विराट ने क्यों किया सूर्या को सलाम

विराट और सूर्या अब टीम में एक साथ खेलते हैं और दोनों के बीच एक अच्छा रिश्ता है। हांगकांग के मैच में दोनों का तालमेल भी देखने लायक था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए मिलकर 42 गेंदों में 98 रन की अटूट साझेदारी की। इस दौरान विराट ने जहां 16 गेंदों में 16 रन को योगदान दिया तो वहीं सूर्या ने महज 26 गेंदों में 68 रन बटोरे। सूर्या जिस वक्त बल्लेबाजी करने उतरे थे, उस वक्त टीम इंडिया के 13 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 94 रन थे। इसके बाद यादव ने विराट के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। विराट ने 40 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया तो वहीं सूर्या ने तेजी से रन बनाते हुए महज 22 गेंदों में अपना पचासा जड़ा। उन्होंने आखिरी ओवर में चार छक्के की मदद से 26 रन बटोर और छक्के के साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया। सूर्यकुमार की आतिशी पारी देखकर दूसरे छोर पर खड़े विराट भी हैरान रह गए। उन्होंने पारी के खत्म होने के बाद बीच मैदान सबके सामने सूर्यकुमार के आगे अपना सिर झुकाते हुए उनकी तारीफ की।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement