Friday, May 03, 2024
Advertisement

Asia Cup 2023: भारत-पाकिस्तान मैच को 'रिजर्व डे' देने पर बवाल, श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने उठाए सवाल

भारत और पाकिस्तान के बीच 10 सितंबर को होने वाले सुपर 4 के मैच और 17 सितंबर के फाइनल के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया गया है। इस पर श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने नाराजगी जताई है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: September 08, 2023 20:42 IST
IND vs PAK Match Reserve Day, Jay Shah- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IND vs PAK Match Reserve Day, Jay Shah

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 में सुपर 4 का दूसरा मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। इस मुकाबले से पहले कोलंबो के मौसम ने सभी की चिंताएं बढ़ा रखी हैं। इससे पहले ग्रुप स्टेज में भी कैंडी में इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला बेनतीजा रहा था। इसको देखते हुए शुक्रवार को इस हाईवोल्टेज मैच और फाइनल के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला किया गया। हालांकि, सुपर 4 के अन्य बचे हुए मैचों के लिए यह फैसला नहीं हुआ जबकि वो सभी मुकाबले भी कोलंबो में होने हैं। इसके बाद सोशल मीडिया पर तो बवाल मच ही रहा था। वहीं अब श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने भी इसको लेकर सवाल खड़े किए हैं। 

श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच हुए नाराज

श्रीलंका के कोच क्रिस सिल्वरवुड और बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरासिंघा ने भारत और पाकिस्तान के मैच के लिए ‘रिजर्व’ दिन रखने के एकतरफा फैसले पर नाराजगी व्यक्त की। एशियन क्रिकेट काउंसिल ने घोषणा की थी कि अगर 10 सितंबर को बारिश ने खलल डाला तो भारत बनाम पाकिस्तान मैच 11 सितंबर को फिर से शुरू हो सकता है। जबकि टूर्नामेंट के अन्य मैचों के लिए कोई ‘रिजर्व’ डे नहीं रखा गया है। हथुरासिंघा ने इसको लेकर कहा कि, उन्हें एशिया कप के ‘प्लेइंग कंडिशन’ में अचानक बदलाव के कारण की जानकारी नहीं है। बांग्लादेश के कोच ने शुक्रवार को कहा कि, एक तकनीकी समिति है जिसका प्रतिनिधित्व टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी छह टीमें करती हैं। उन्होंने शायद किसी अन्य कारण से यह फैसला किया होगा। वहीं श्रीलंकाई कोच ने इस फैसले पर आश्चर्य व्यक्त किया और इसे अनुचित करार दिया।

बांग्लादेश के कोच ने की यह मांग

हथुरासिंघा ने अपने बयान से यह संकेत दिया कि इस मुद्दे पर सर्वसम्मति कोई फैसला नहीं लिया गया है। आगे उन्होंने यह भी मांग रखी कि उनकी टीम भी चाहेगी कि मैचों के लिए एक ‘रिजर्व’ दिन रखा जाए। वह बोले कि, यह आदर्श नहीं है और हम भी एक अतिरिक्त दिन चाहेंगे। मुझे इस पर और कोई टिप्पणी नहीं करनी है क्योंकि वे पहले ही निर्णय ले चुके हैं और अगर उन्होंने हमसे पहले सलाह ली होती तो हम अपनी राय दे चुके होते। 

वहीं श्रीलंका के कोच सिल्वरवुड ने कहा कि, जब उन्हें भारत-पाक मैच के लिए एक रिजर्व डे रखने के फैसले की जानकारी मिली तो वह आश्चर्यचकित रह गए। वह बोले कि, हम प्रतियोगिता का आयोजन नहीं करते हैं, इसलिए हम इसके बारे में बहुत कुछ नहीं कर सकते हैं। ईमानदारी से कहूं तो, मैं इसे एक उचित नहीं मानता हूं क्योंकि इससे दूसरी टीमें अंक हासिल कर सकती हैं। वहीं यह हमारे अभियान को प्रभावित कर सकता है।

यह भी पढ़ें:-

Asia Cup 2023: पाकिस्तान से 19 साल बाद बदला लेने उतरेगी टीम इंडिया, यह आंकड़े बेहद दिलचस्प

एशिया कप के इतिहास में चेस मास्टर है टीम इंडिया, टॉप 5 के यह आंकड़े बेहद दिलचस्प

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement