Sunday, May 12, 2024
Advertisement

BBL 2022: केवल 15 रनों पर सिमटी पूरी टीम, 5.5 ओवर में मैच खत्म

BBL 2022: बीबीएल में आज सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच मैच खेला गया। सिडनी थंडर्स की टीम केवल 15 रन पर ही ऑलआउट हो गई। ये बीबीएल के इतिहास का सबसे छोटा टोटल है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: December 16, 2022 18:51 IST
Sydney Thunder vs Adelaide Strikers- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sydney Thunder vs Adelaide Strikers

Sydney Thunder vs Adelaide Strikers Score card BBL 2022 : आईपीएल 2023 का ऑक्शन होने वाला है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की अपनी क्रिकेट लीग यानी बीबीएल का सीजन खेला जा रहा है। बीबीएल 13 दिसंबर से शुरू हुआ था और रोज एक या दो मैच हो रहे हैं। आईपीएल टीमों की नजरें भी बीबीएल पर हैं, वो इसलिए कि आईपीएल ऑक्शन में आने वाले कई खिलाड़ी बिग बैश लीग भी खेल रहे हैं और वहां के प्रदर्शन के आधार पर उनकी बोली लगाई जाए। आज बिग बैश लीग में आज पांचवां मैच खेला जा था, लेकिन आज वो काम हो गया, जो इससे पहले कभी नहीं हुआ। आज एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी थंडर्स के बीच मैच था, लेकिन सिडनी थंडर्स की टीम केवल 5.5 ओवर में महज 15 रन की पर ही सिमट गई। टीम के 11 खिलाड़ियों में से एक भी खिलाड़ी ऐसा नहीं था, जिसने दहाई का आंकड़ा छुआ हो। 

सिडनी थंडर्स और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया था मैच 

मैच की बात करें तो एडिलेड स्ट्राइकर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट खोकर 139 रन बनाए और सिडनी की टीम के सामने जीत के लिए 140 रनों का ठीकठाक सा टारगेट रखा। लेकिन सिडनी की टीम जब बल्लेबाजी के लिए आई तो एक एक कर ताश के पत्तों की तरह बिखरती ही चली गई। ऐसा नहीं है कि सिडनी थंडर्स की टीम में कोई बड़ा खिलाड़ी नहीं था। इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स इस टीम  में हैं, इसके अलावा राइली रूसो भी टीम में हैं इसके बाद भी टीम लगातार आउट होती चली गई। टीम की ओर से सर्वाधिक रनों की बात की जाए तो ब्रेंडन डॉगगेट ने चार रन बनाए। इसी से समझा जा सकता है कि बाकी खिलाड़ियों ने कितने रन बनाए होंगे। टीम के आधे खिलाड़ी यानी पांच बल्लेबाज तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए थे। 

बीबीएल इतिहास का सबसे छोटा टोटल 
बीबीएल की बात की जाए तो आज इस टूर्नामेंट का सबसे छोटा टोटल बन गया है। यानी इससे पहले इसमें 15 रनों के स्कोर पर कोई भी टीम आउट नहीं हुई। इससे पहले बीबीएल के चौथे सीजन में 57 सबसे छोटा स्कोर था। आज जो रिकॉर्ड बना है, इस बात की संभावना कम है कि ये अब कभी आगे टूटेगा भी। हेनरी थॉर्नटन ने इस दौरान एडिलेड स्ट्राकर्स की ओर से सिडनी थंडर्स के पांच खिलाड़ियों को आउट किया, वहीं वेस आगर अगर ने चार खिलाड़ियों को पवेलियन की राह भेजा। एडिलेड स्ट्राइकर्स की ओर से सबसे ज्यादा 36 रनों का योगदान क्रिस लिन ने किया। उन्होंने 27 गेंद की अपनी पारी में एक छक्का और चार चौके लगाए। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने इस मैच को 124 रनों से अपने नाम कर लिया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement