Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Harbhajan Singh: हरभजन सिंह के आरोपों ने भारतीय क्रिकेट में फैलाई सनसनी, कहा- क्रिकेट में हो रही है गड़बड़

Harbhajan Singh:भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिशन के अधिकारियों पर गलत गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 07, 2022 21:29 IST
Harbhajan Singh- India TV Hindi
Image Source : PTI Harbhajan Singh

Highlights

  • हरभजन सिंह ने पीसीए पर लगाए गंभीर आरोप
  • हरभजन ने पीसीए अधिकारियों पर गलत गतिविधियों में शामिल होने का लगाया आरोप
  • हरभजन के मुताबिक बीसीसीआई के संविधान के खिलाफ हो रहा है काम

Harbhajan Singh: भारत के पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के कुछ अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। पीसीए के मुख्य सलाहकार हरभजन सिंह ने एसोसिएशन के कुछ अधिकारियों पर अवैध गतिविधियों में शामिल होने का आरोप लगाया है। पूर्व महान ऑफ स्पिनर ने इस संबंध में पीसीए सदस्यों और संघ की जिला ईकाइयों को एक पत्र भेजकर उनसे एसोसिएशन की मौजूदा व्यवस्था का पूरजोर तरीके से विरोध करने की मांग की है। हरभजन के मुताबिक पीसीए के मौजूदा अधिकारी अपने अवैध कार्यों को छिपाने के लिए वे एसोसिएशन की औपचारिक बैठकें नहीं बुला रहे हैं और खुद सारे फैसले ले रहे हैं।

हरभजन सिंह ने पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन पर लगाए गंभीर आरोप

हरभजन सिंह के मुताबिक पीसीए में चल रही अवैध गतिविधि से बीसीसीआई के संविधान का उल्लंघन हो रहा है। साथ ही यही पीसीए के नियमों और दिशा निर्देशों के भी खिलाफ है। राज्य सभा सांसद हरभजन सिंह ने इस बारे में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी एक लंबी चौड़ी चिट्ठी लिखी है।

हरभजन सिंह ने पीसीए पर बीसीसीआई संविधान के खिलाफ जाने का लगाया आरोप

हरभजन ने अपने पत्र में पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन में चल रही गतिविधियों के बारे में लिखा, ‘‘पीसीए 150 सदस्यों को मताधिकार के साथ शामिल करना चाहता है ताकि उनका पलड़ा भारी रहे। यह सब मुख्य सलाहकार से सलाह लिए बिना या शीर्ष परिषद से पूछे बिना किया जा रहा है। यह बीसीसीआई संविधान, पीसीए के दिशा निर्देश के खिलाफ है और खेल ईकाइयों के पारदर्शिता के नियम का उल्लंघन भी है।’’

हरभजन सिंह को बताए बगैर लिए जा रहे सारे फैसले

बता दें कि हरभजन सिंह पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार भी हैं। उनका कहना है कि उन्हें पिछले 10-15 दिनों से शिकायतें मिल रही है। उनका कहना है कि उनके मुख्य सलाहकार होने के बावजूद  ज्यादातर नीतिगत फैसलों के बारे में उन्हें नहीं बताया जाता।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement