Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

होम ग्राउंड पर वर्ल्ड कप खेलने के लिए तैयार भारत, टीम के खिलाड़ी ने दिया अपडेट

भारत में होने वाले हॉकी वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया राउरकेला के बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में जमकर पसीना बहा रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 03, 2023 14:43 IST
Hockey India, Hockey World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY भारतीय हॉकी टीम

Hokcey World Cup 2023: भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तैयारी पूरी हो चुकी है। 13 जनवरी से 16 टीमों के बीच ओडिशा में वर्ल्ड कप के सभी मैच खेले जाएंगे। टूर्नामेंट शुरू होने में कुछ ही दिनों का समय बचा है। भारत के लिए यह वर्ल्ड कप बेहद अहम है। होम ग्राउंड पर हो रहे वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। भारतीय हॉकी टीम 27 दिसंबर को वर्ल्ड कप के लिए राउरकेला पहुंच गई थी। भारतीय खिलाड़ी हॉकी के सबसे बड़े टूर्नामेंट की तैयारियों के लिए एक सप्ताह से नए बिरसा मुंडा हॉकी स्टेडियम में कड़ी ट्रेनिंग कर रही है। टीम के कोच लगातार टीम के खिलाड़ियों के साथ मेहनत कर रहे हैं। टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी सुखजीत सिंह ने टीम के तैयारियों को लेकर बड़ी बात कही है। 

क्या बोले सुखजीत

सुखजीत सिंह ने कहा, "मैं बहुत खुश हूं और मुख्य कोच ग्राहम रीड का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने पिछले एक साल में मेरे प्रदर्शन को देखने के बाद मुझे टीम का हिस्सा बनने का मौका दिया। मैं खेलने के लिए वास्तव में उत्साहित हूं क्योंकि यह न केवल सबसे बड़ा मंच है, बल्कि एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप भुवनेश्वर-राउरकेला 2023 भी हमारे घरेलू मैदान पर खेला जा रहा है। सुखजीत ने कहा कि भारतीय प्रशंसकों के सामने हॉकी खेलना हमेशा रोमांचक होता है।"

टिकट बिकने पर खुश सुखजीत 

सुखजीत ने फरवरी 2022 में एफआईएच मेन्स हॉकी प्रो लीग 2021/22 में स्पेन के खिलाफ अपनी सीनियर टीम की शुरूआत की और मैच में एक गोल किया। तब से, उन्होंने भारत के लिए 16 मैच खेले हैं और चार गोल किए हैं। सुखजीत ने टीम में सभी खिलाड़ियों के बीच संबंधों पर खुलकर बात की और कहा कि स्पेन के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए हर कोई उत्साहित है। उन्होंने कहा, "कैंप में सभी के बीच सच्ची टीम भावना है। हम सभी वास्तव में स्पेन के खिलाफ अपने पहले मैच के लिए तैयार हैं। हर कोई सकारात्मक महसूस कर रहा है और एक-दूसरे का समर्थन कर रहा है। एकता की वास्तविक भावना है, जो देखना रोमांचक है।" सुखजीत ने कहा, हमने सुना है कि राउरकेला में सभी टिकट बिक चुके हैं, इसलिए हम जानते हैं कि स्टेडियम खचाखच भरा होगा। इसलिए, फैंस के बीच उत्साह देखकर भी अच्छा लगता है।

भारत को स्पेन, इंग्लैंड और वेल्स के खिलाफ पूल डी में रखा गया है और सुखजीत का मानना है कि विपक्षी टीम मजबूत है, लेकिन पिछले एक साल में तीनों टीमों से खेलने से भारत को चुनौतियों की तैयारी करने में मदद मिली है। सुखजीत ने टूर्नामेंट में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले हरमनप्रीत सिंह की भी तारीफ करते हुए कहा कि वह टीम के लिए अहम खिलाड़ी होंगे। भारत को अपना पहला मैच 13 जनवरी को खेलना है, यह मैच शाम 7 बजे से खेला जाएगा।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement