Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दूसरे वनडे से पहले ही आई बुरी खबर, सीरीज के बीच मंडराया ये बड़ा खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे से पहले एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। इस मैच से पहले बारिश को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: September 22, 2023 20:31 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ रही है। इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां मोहाली में शुक्रवार को खेला जा रहा है। वहीं दूसरा मैच इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मुकाबला रविवार को होगा। लेकिन उससे पहले ही मैच पर एक बड़ा खतरा मंडरा रहा है। 

दूसरे वनडे पर मंडराया खतरा

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी सीरीज के तहत इंदौर में रविवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले पर बारिश का खतरा मंडरा रहा है। मध्यप्रदेश क्रिकेट संघ (एमपीसीए) ने मैच के दौरान बारिश की संभावित स्थिति से निपटने के लिए खास इंतजाम किए हैं। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मैच के वक्त बारिश का चांस

मौसम विभाग के उप निदेशक वीपीएस चंदेल ने बताया कि होलकर स्टेडियम के आस-पास 24 सितंबर को सुबह 12 बजे तक मौसम सूखा रहेगा, लेकिन बादल छाए रहेंगे। इस तारीख को स्टेडियम के आस-पास दोपहर 3 से शाम 7 बजे के बीच हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। होलकर स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे मैच स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर 01:30 बजे से शुरू होना है। एमपीसीए के मीडिया प्रबंधक राजीव रिसोड़कर ने बताया कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर बारिश का साया होने से हमने खास इंतजाम किए हैं ताकि मुकाबले के दौरान मैदान और पिच सलामत रहे। उन्होंने बताया कि करीब 28,000 दर्शकों की क्षमता वाले होलकर स्टेडियम के मैदान में पानी की निकासी के तंत्र में सुधार किए गए हैं तथा मैदान व पिच ढकने के लिए नए कवर भी खरीदे गए हैं। 

बारिश से मैदान बचाने के इंतजाम तैयार

रिसोड़कर ने बताया कि मैच के दौरान संभावित बारिश के मद्देनजर होलकर स्टेडियम के मैदान पर करीब 120 कर्मी खासतौर पर तैनात रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैच के दौरान बारिश होने पर ये कर्मी तुरंत मैदान और पिच को ढक देंगे। बारिश थमने के बाद यह कवर हटवाकर जल्द से जल्द दोबारा मैच शुरू कराने की कोशिश की जाएगी। एमपीसीए अधिकारियों ने बताया कि शहर में पिछले तीन दिन से हल्की बारिश का दौर जारी रहने के कारण होलकर स्टेडियम के मैदान और पिच को समय-समय पर ढका जा रहा है। उन्होंने बताया कि बारिश थमने के बाद जब भी धूप निकलती है, यह कवर हटा दिया जाता है ताकि मैदान व पिच सूखा बना रहे और मैदान की घास हरी रहे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में शार्दुल ठाकुर की धुनाई, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

मोहम्मद शमी ने बरपाया कहर, वनडे करियर में पहली बार किया ये कारनामा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement