Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ विराट तोड़ेंगे महारिकॉर्ड! हजारों रन पीछे छूट जाएंगे रूट, बाबर और विलियमसन

न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट के पास एक महारिकॉर्ड बनाने का शानदार मौका है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: January 21, 2023 9:23 IST
Virat Kohli, IND vs NZ- India TV Hindi
Image Source : GETTY विराट कोहली

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज रायपूर में खेला जाएगा। पिछले मैच में मिली रोमांचक जीत के बाद टीम इंडिया इस मैच को जीत सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। रायपूर में पहली बार कोई इंटरनेशनल मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। इस रिकॉर्ड तो तोड़ते ही विराट ऐसा करने वाले दुनिया के पहले एक्टीव बल्लेबाज बन जाएंगे। विराट कोहली अभी कमाल के फॉर्म में चल रहे हैं। ऐसे में उनके पास इसी मैच में यह कारनामा करने का शानदार मौका है। 

विराट के पास अच्छा मौका

दरअसल विराट कोहली अगर आज होने वाले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 111 रन बना लेते हैं तो वह एक महारिकॉर्ड बना लेंगे। मौजूदा समय में खेलने वाले किसी भी बल्लेबाज ने यह रिकॉर्ड नहीं बनाया है। विराट कोहली ने अपने इंटरनेशनल करियर में 24,889 रन बनाए हैं। वह 25,000 रन से सिर्फ 111 रन दूर हैं। विराट ने पिछले पांच मैचों में 3 शतक लगाए हैं। जिसमें से दो शतक एक ही सीरीज के दौरान आए हैं। विराट इस वक्त गजब की लय में हैं और एक के बाद एक लगातार रिकॉर्ड तोड़ते जा रहे हैं। फैंस को उम्मीद है कि विराट इस मैच में भी रिकॉर्ड तोड़ेंगे। इतने रन बनाते ही विराट अपना 75वां शतक भी लगा लेंगे। शतक के साथ इस रिकॉर्ड को छूना उनके लिए बड़ी उपलब्धि होगी। 

हाल ही तोड़ा था सचिन का रिकॉर्ड

विराट कोहली ने हाल ही में क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन तेंदुलकर के एक रिकॉर्ड को तोड़ा था। श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे वनडे में विराट कोहली 166 रनों की नाबाद पारी खेली। इसके बाद वह भारतीय जमीन पर वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत में अपना 21वां शतक लगा दिया। इससे पहले सचिन 20 शतकों के साथ इस लिस्ट में नंबर 1 थे। विराट धीरे-धीरे सचिन के 100 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए आगे बड़ रहे हैं। उनके फॉर्म को देख यही लगता है कि वह जल्द इसे भी तोड़ देंगे। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement