Monday, February 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव कर देंगे ग्लेन मैक्सवेल को पीछे, बस चौथे T20 मैच में करना होगा ये काम

Suryakumar Yadav: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टी20 मैच 1 दिसंबर को रायपुर में खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव सिर्फ चार छक्के लगाकर ही ग्लेन मैक्सवेल को पीछे कर सकते हैं।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: November 30, 2023 8:27 IST
Glenn Maxwell And Suryakumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY Glenn Maxwell And Suryakumar Yadav

India vs Australia 4th T20: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां टी20 मैच 1 दिसंबर को खेलेगी। टीम इंडिया सीरीज में 2-1 से आगे है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया है। उनकी कप्तानी में ही भारत ने शुरुआती दो मैच जीते थे, लेकिन तीसरे मैच में भारत को 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। चौथे टी20 मैच में सूर्यकुमार ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। 

मैक्सवेल हो सकते हैं पीछे 

सूर्यकुमार यादव ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में 80 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद दूसरे मैच में उन्होंने 19 रन और तीसरे मैच में 39 रन बनाए। वह अच्छी फॉर्म में हैं और भारतीय फैंस को चौथे टी20 में भी उनसे बड़ी पारी की उम्मीद होगी। सूर्या ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट के  56 मैचों में 112 छक्के लगाए हैं। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने T20I मैचों में 115 छक्के लगाए हैं। अगर चौथे टी20 मैच में सूर्या चार छक्के और लगा देते हैं तो वह मैक्सवेल को पीछे कर देंगे। 

T20I में लगाए हैं तीन शतक 

टी20 क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव का एक अलग ही रूप देखने को मिलता है। उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जिससे वह विरोधी टीम को धराशायी कर सकें। T20 फॉर्मेट में उन्होंने बल्लेबाजी की एक नई परिभाषा गढ़ी है। उन्होंने भारत के लिए साल 2021 में टी20 में डेब्यू किया था। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 56 टी20 मैचों में 1979 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक शामिल है। 

श्रेयस अय्यर करेंगे वापसी

चौथे टी20 मैच के लिए भारतीय टीम में श्रेयस अय्यर वापसी करेंगे। उन्हें उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी मिलेगी। अय्यर के वापसी करते ही टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बदलाव होना लगभग तय माना जा रहा है। प्रसिद्ध कृष्णा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में बहुत ही महंगे साबित हुए हैं। उनके खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने खूब रन बनाए हैं। वह टीम के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए हैं। तीसरे टी20 मैच में उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 68 रन लुटा दिए। वह एक T20I मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: 

श्रेयस अय्यर की वापसी से बदलेगी टीम इंडिया की Playing 11! इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

IPL 2024 से खुद बाहर हुआ ये खिलाड़ी, घुटने की करवाई सर्जरी, सामने आई Photo

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement