Friday, April 19, 2024
Advertisement

लखनऊ की जीत से किसे फायदा और किसे नुकसान? पूरी तरह फंस चुका है प्लेऑफ का पेंच

लखनऊ की जीत और मुंबई की हार के बाद प्लेऑफ का समीकरण पूरी तरह फंस चुका है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: May 17, 2023 11:22 IST
IPL 2023 Playoffs scenario- India TV Hindi
Image Source : IPL IPL 2023 Playoffs scenario

LSG vs MI: आईपीएल 2023 के 63वें मुकाबले में आज लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम के सामने मुंबई इंडियंस थी। इस रोमांचक मैच में लखनऊ की टीम ने 5 रन से जीत दर्ज की। इस मुकाबले में लखनऊ की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 177 रन बनाए थे। जवाब में मुंबई की टीम 5 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी। इस मुकाबले में लखनऊ की जीत के साथ ही अंक तालिका में बड़ा बदलाव देखने को मिला है, वहीं प्लेऑफ का समीकरण अब और ज्यादा फंस चुका है।

रोमांचक हुई प्लेऑफ की जंग

मुंबई के ऊपर जीत के साथ अब लखनऊ की टीम के 13 मैचों में 15 अंक हो चुके हैं और ये टीम अब अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। वहीं मुंबई इंडियंस की टीम 13 मैचों में 14 अंकों के साथ चौथे नंबर पर खिसक चुकी है। अब इन दोनों टीमों के एक-एक मैच बचे हैं। लखनऊ अगर अपना अगला मुकाबला जीतती है तो उनका प्लेऑफ स्थान एकदम पक्का हो जाएगा। वहीं मुंबई की टीम अगर अगला मैच जीती तो उनके 16 अंक होंगे और फिर मामला नेट रन रेट पर भी फंस सकता है। मुंबई का रन रेट इस वक्त -0.128 का है।

आरसीबी-पंजाब के पास भी बराबर का मौका

मुंबई की हार के बाद अब आरसीबी और पंजाब की टीम के पास भी प्लेऑफ में पहुंचने का बराबर का मौका है। खासकर आरसीबी। आरसीबी के इस वक्त 12 मैचों में 12 अंक हैं और उनका नेट रन रेट +0.166 का है। ऐसे में अगर ये टीम अपने दोनों आने वाले मैच जीतती है तो उनके पास मुंबई से बेहतर चांस होगा। वहीं पंजाब के भी 12 ही अंक हैं। लेकिन ये टीम भी -0.268 के अपने खराब रन रेट के चलते मुसीबत में है। ऐसे में पंजाब को अपने आने वाले दोनों मैच अच्छे फासले से जीतने होंगे।

सीएसके की टीम भी रेस में

इनके अलावा एक और टीम जिसके पास क्वालीफाई करने का बड़ा चांस है उसका नाम है सीएसके। सीएसके के 13 मैचों में 15 अंक हैं और ये टीम दूसरे स्थान पर है। सीएसके को अब क्वालीफाई करने के लिए सिर्फ अपने अगले मैच में जीत हासिल करने की जरूरत है। इसके अलावा राजस्थान रॉयल्स और केकेआर की सभी उम्मीदें दूसरी टीमों के हारने पर होंगी।

IPL 2023 Orange Cap Purple Cap Holder : कौन बना ऑरेंज और पर्पल कैप का सरताज, इस खिलाड़ी ने मारी एंट्री

IPL 2023 Points Table : CSK और MI की बढ़ी मुसीबत, प्‍लेऑफ के समीकरण आसान भाषा में

Asia Cup 2023 : पाकिस्‍तान की नई तिकड़म, श्रीलंका और बांग्‍लादेश तैयार!

IPL 2023 के सबसे महंगे खिलाड़ी, और खेल देखकर माथा पकड़ लेंगे आप

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement