Monday, April 29, 2024
Advertisement

IPL 2024: मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होंगे हार्दिक पांड्या? ऑक्शन से पहले ट्रेडिंग विंडो पर सभी की नजर

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में वापस जा सकते हैं।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: November 25, 2023 6:18 IST
Hardik Pandya- India TV Hindi
Image Source : IPL इंडियन प्रीमियर लीग 2024

IPL 2024 Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के लिए ऑक्शन 19 दिसंबर को होगा जबकि 26 नवंबर तक ट्रेडिंग विंडो बंद हो जाएगी। आईपीएल के ऑक्शन से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या फिर से अपनी पुरानी टीम मुंबई इंडियंस में लौट सकते हैं। वह पिछले 2 सीजन से गुजरात टाइटंस का हिस्सा हैं। 

क्या मुंबई इंडियंस में शामिल होंगे हार्दिक? 

भारत के टी20 कप्तान हार्दिक पांड्या इस साल की आईपीएल की नीलामी से पहले ट्रेडिंग में गुजरात टाइटंस को छोड़कर फिर से मुंबई इंडियंस से जुड़ सकते हैं। ऐसे में 26 नवंबर तक इंतजार करना होगा जब आईपीएल की ट्रेडिंग विंडो बंद हो जाएगी। हार्दिक आईपीएल में सात सीजन तक मुंबई की तरफ से खेले और उन्हें 2022 के सीजन से पहले रिलीज कर दिया गया था। गुजरात टाइटंस से जुड़ने के बाद हार्दिक ने आईपीएल की इस नई टीम को लगातार दो बार इस टी20 टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया। इनमें अपने डेब्यू सीजन में गुजरात की टीम ने खिताब भी जीता था। 

गुजरात टाइटंस कर सकती है रिलीज 

गुजरात टाइटंस के घटनाक्रम पर नजर रखने वाले आईपीएल के एक सूत्र ने कहा कि हां मैं इसकी पुष्टि कर सकता हूं की हार्दिक को फिर से मुंबई इंडियंस से जोड़ने के लिए चर्चा चल रही है। इसकी संभावना है कि वह टीम बदल सकते हैं लेकिन अभी इससे अधिक पुष्टि नहीं की जा सकती, क्योंकि अभी तक अनुबंध पर हस्ताक्षर नहीं हुए हैं। फ्रेंचाइजी टीमों के बीच खिलाड़ियों का आदान-प्रदान होता है और यह अभी स्पष्ट नहीं है कि अगर हार्दिक मुंबई से जुड़ते हैं तो उनकी जगह कौन सा खिलाड़ी गुजरात की टीम से जुड़ेगा। 

मुंबई की टीम किसे बनाएगी कप्तान? 

अगर गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक मुंबई से जुड़ते हैं तो सबसे बड़ा सवाल यह रहेगा कि क्या वह रोहित शर्मा की अगुवाई में खेलेंगे जिनके कप्तान रहते हुए मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब जीते हैं। ऐसे कुछ सवाल हैं जिनके जवाब अभी किसी के पास नहीं हैं और तस्वीर तभी स्पष्ट होगी जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) आधिकारिक तौर पर आखिरी ट्रेडिंग सूची घोषित करेगा।

(INPUT- PTI)

ये भी पढ़ें

पाकिस्तान की टीम को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अचानक किया संन्यास का ऐलान

IND vs AUS: रिंकू सिंह का बड़ा खुलासा, धोनी की इस सलाह ने बना दिया मैच फिनिशर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement