Saturday, May 04, 2024
Advertisement

विराट की इस सलाह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के हीरो बने केएल राहुल, मैच के बाद किया बड़ा खुलासा

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पहले वर्ल्ड कप मुकाबले में हरा दिया। इस मैच के हीरो केएल राहुल रहे। राहुल को इस मैच में विराट कोहली का साथ भी बखूबी मिला।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: October 08, 2023 23:47 IST
KL Rahul- India TV Hindi
Image Source : PTI KL Rahul

ODI World Cup 2023, IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम ने वनडे वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। इसी के साथ टीम इंडिया ने अपने वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत बेहतरीन अंदाज में की है। मैच के हीरो केएल राहुल रहे जिन्होंने 97 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वहीं उनका साथ विराट कोहली ने बखूबी दिया, जिनके बल्ले से से 85 रन निकले। राहुल ने अपनी इस बेहतरीन पारी के बाद विराट को लेकर एक बड़ा बयान दिया है।

विराट को लेकर राहुल का बड़ा बयान

राहुल ने कहा कि विराट कोहली ने शुरुआती ओवरों में विकेटों के पतझड़ के बाद उन्हें टेस्ट मैच की तरह बल्लेबाजी करने की सलाह दी थी। राहुल अपने शतक से चूक गए लेकिन दो रन पर टीम के 3 विकेट गिरने के बाद उन्होंने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी कर भारत का दबदबा बनाया। भारतीय टीम ने जीत के लिए मिले 200 रन के लक्ष्य को 52 गेंद रहते 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया। 

कुछ देर खेलना है टेस्ट क्रिकेट- कोहली

मैन ऑफ द मैच राहुल ने मैच के बाद  कहा कि मैं और कोहली ज्यादा बात नहीं कर रहे थे। मैं शुरुआत में संभल कर खेलने की कोशिश कर रहा था। मैं नहाकर ड्रेसिंग रूम में बैठा ही था कि 3 विकेट गिर गए। उन्होने कहा कि कोहली ने मुझे कहा कि बिना जोखिम वाले शॉट लगाने के साथ कुछ देर के लिए हमें टेस्ट क्रिकेट की तरह खेलना होगा। पारी की शुरुआती में तेज गेंदबाजों को मदद मिल रही थी लेकिन बाद में ओस के कारण परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए आसान हो गई। 

100 के बारे में सोच रहे थे राहुल

छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाने वाले इस बल्लेबाज ने शतक से चूकने के बारे में कहा कि मैं आखिरी पलों में सोच रहा था कि मैं कैसे 100 रन तक पहुंच सकता हूं। मैंने सोचा कि अगर 1 चौका और 1 छक्का लगाया जाए तो यह संभव हो सकता है। मैंने चौका लगाने की कोशिश की थी लेकिन गेंद का बल्ले से संपर्क ज्यादा अच्छे से हो गया।  मुझे इसका कोई मलाल नहीं, मैं कभी और शतक लगा लूंगा।

INPUT- PTI

भारत के खिलाफ मैच हारते ही ऑस्ट्रेलिया के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड, इस सदी में पहली बार हुआ ये काम

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, कोहली-राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया ये कीर्तिमान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement