Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

LPL 2022: श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने स्थगित किया लंका प्रीमियर लीग, एशिया कप की मेजबानी भी खतरे में

LPL 2022: श्रीलंका क्रिकेट ने स्थगित किया लंका प्रीमियर लीग।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 17, 2022 20:05 IST
Sri lanka cricket, lanka premier league- India TV Hindi
Image Source : GETTY Sri lanka cricket

LPL 2022: श्रीलंका में जारी आर्थिक और राजनीतिक उथल-पुथल के बीच श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड (एसएलसी) ने बड़ा फैसला किया है। एसएलसी ने देश के हालात को ध्यान में रखते हुए अपनी टी20 लीग (लंका प्रीमियर लीग) को अनिश्चतिकाल के लिए स्थगित करने का फैसला किया है। टूर्नामेंट के तीसरे सीजन का आयोजन अगले महीने यानी एक से 22 अगस्त 2022 तक होना था। 

एसएलसी ने अपनी वेबसाइट पर जारी एक बयान में कहा, ''श्रीलंका क्रिकेट यह घोषणा करना चाहता है कि एक अगस्त से 21 अगस्त 2022 के बीच होने वाली लंका प्रीमियर लीग को तत्काल प्रभाव से स्थगित किया जाता है।''   

एसएलसी ने कहा कि टूर्नामेंट के अधिकार धारक इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप एफज़ीई ने देश की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए कहा था कि यह प्रतियोगिता के आयोजन के लिये सही समय नहीं है, जिसके बाद क्रिकेट बोर्ड ने यह निर्णय लिया।

गौरतलब है कि श्रीलंका में तमाम दिक्कतों के बावजूद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में यहां का एक लंबा दौरा किया था। उनके जाने के बाद पाकिस्तान की टीम इस वक्त श्रीलंका में टेस्ट सीरीज खेल रही है। हालांकि एशिया कप की मेजबानी के लिए श्रीलंका की दावेदारी खतरे में है और ऐसी रिपोर्ट है कि इसे यूएई में आयोजित किया जा सकता है। 

बता दें कि श्रीलंका में राष्ट्रपति गोटाबाया के इस्तीफे के बाद प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे देश के कार्यवाहक राष्ट्रपति बने हैं। उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती देश की आर्थिक स्थिति को सुधारने की है। कर्ज के बोझ तले दबे श्रीलंका में इस वक्त महंगाई आसमान छू रही है। लोगों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालात इतने खराब हो चुके हैं कि लोगों को इंधन भी बेहद मुश्किल से मिल पा रहा है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement