Sunday, April 28, 2024
Advertisement

टीम इंडिया से डेढ़ साल से बाहर खिलाड़ी ने दिखाया जलवा, अजीत अगरकर के लिए बढ़ा सिरदर्द

भारत की मौजूदा टेस्ट टीम से चेतेश्वर पुजारा जैसा बड़ा खिलाड़ी भी बाहर है। वहीं टीम से करीब डेढ़ साल से बाहर एक खिलाड़ी ने दलीप ट्रॉफी में जलवा दिखाया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 08, 2023 17:49 IST
Mayank Agarwal- India TV Hindi
Image Source : PTI मयंक अग्रवाल ने दलीप ट्रॉफी सेमीफाइनल में किया कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के अंदर ही पिछले कुछ सालों में इतने खिलाड़ी आ गए हैं कि आपस में प्रतियोगिता बढ़ती जा रही है। ऐसे में एक मुकाबले में भी फेल होना खिलाड़ियों के लिए परेशानी का सबब बन जाता है। वहीं लगातार आउट ऑफ फॉर्म रहना इस समय क्राइम बन गया है। हाल ही में चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाज को टीम से ड्रॉप होना पड़ा। वहीं पिछले साल अजिंक्य रहाणे से उपकप्तानी छीनने के बाद उन्हें बाहर कर दिया गया था। ऐसा ही एक और खिलाड़ी है जिसने भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में 41 से ऊपर की औसत से रन बनाए। दो दोहरे शतक समेत चार शतक लगाए पर इस वक्त वो खिलाड़ी करीब डेढ़ साल से टीम से बाहर है। 

मौजूदा समय में शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल जैस युवाओं की मौजूदगी को देखते हुए इस खिलाड़ी के लिए फिलहाल वापसी मुश्किल दिख रही है। लेकिन दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल मुकाबले में उनका जलवा देखने को मिला है। हम बात कर रहे हैं भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल की जिन्होंने इस मुकाबले की दोनों पारियों में अर्धशतक जड़ा और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान निभाया। मयंक ने आखिरी टेस्ट मैच भारत के लिए मार्च 2022 में श्रीलंका के खिलाफ खेला था। उसके बाद से उनकी वापसी नहीं हुई है। पर घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से उन्होंने वापसी की दावेदारी ठोक दी है। मयंक के इस प्रदर्शन से टीम इंडिया के नए चीफ सेलेक्टर अजीत अगरकर के लिए सिरदर्द बन गया है। केएल राहुल चोट के कारण अभी बाहर हैं। पहले से ही यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच ओपनिंग डिबेट जारी है। ऐसे में सेलेक्शन कमेटी के लिए आने वाले समय में बड़ी दुविधा खड़ी हो सकती है।

mayank agarwal

Image Source : PTI
Mayank Agarwal

मयंक अग्रवाल का डबल धमाल

मयंक अग्रवाल ने नॉर्थ जोन के खिलाफ सेमीफाइनल की पहली पारी में 76 रन बनाए थे और फिर दूसरी पारी में 54 रन बनाकर अपनी टीम साउथ जोन को जीत तक ले जाने में मदद की। मयंक अग्रवाल की टीम इसी के साथ फाइनल में पहुंची जहां 12 जुलाई से उसका सामना सितारों से भरी वेस्ट जोन से होगा। वेस्ट जोन की टीम में सूर्यकुमार यादव, चेतेश्वर पुजारा, पृथ्वी शॉ, सरफराज खान जैसे खिलाड़ी हैं। ऐसे में साउथ जोन के लिए बड़ी चुनौती होने वाली है फाइनल में। 

मयंक अग्रवाल का कैसा है इंटरनेशनल रिकॉर्ड?

मयंक अग्रवाल ने साल 2018 में भारत के लिए इंटरनेशनल डेब्यू किया था। उन्होंने उसके बाद साल 2022 तक भारत के लिए कुल 21 टेस्ट मैच खेले जिसकी 36 पारियों में उनके नाम 1488 रन दर्ज हैं। मयंक का औसत टेस्ट में 41 से अधिक का रहा है। उन्होंने अपने करियर में 4 शतक और 6 अर्धशतक जड़े हैं। उन्होंने टेस्ट में दो दोहरे शतक भी लगाए और 243 रन उनका बेस्ट स्कोर है। इसके अलावा मयंक ने भारत के लिए पांच वनडे इंटरनेशनल मुकाबले भी खेले हैं और सिर्फ 86 रन बनाए हैं। वनडे टीम में वह 2020 के बाद से नहीं लौटे हैं।

यह भी पढ़ें:-

टीम इंडिया में नहीं चुने जाने के बाद गरज रहा रिंकू सिंह का बल्ला, रेड बॉल क्रिकेट में खेली टी20 जैसी पारी

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने पर सस्पेंस! पीएम शाहबाज शरीफ ने उठाया बड़ा कदम

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement