Saturday, May 11, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने पर सस्पेंस! पीएम शाहबाज शरीफ ने उठाया बड़ा कदम

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होनी है। 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाना है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: July 08, 2023 15:49 IST
पाकिस्तान के...- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ

भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत होनी है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत की यात्रा करने को लेकर ऑफिशियल ऐलान नहीं किया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गेंद को पाकिस्तान सरकार के पाले में डालकर अपना हाथ साफ कर लिया था। अब पाकिस्तान सरकार की तरफ से हरी झंडी दिखाना अभी बाकी है। सरकार की तरफ से स्थिति साफ नहीं की जा रही है बल्कि मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भारत आने पर सस्पेंस रखा जा रहा है। इसी कड़ी में पाकिस्तानी के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस पर फैसला लेने से पहले एक बड़ा कदम उठाया है। 

शाहबाज शरीफ ने उठाया यह कदम

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने इस साल के आखिर में भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में नेशनल टीम के हिस्सा लेने पर फैसला करने के लिए एक कमेटी का गठन किया है। विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो की अध्यक्षता में एक उच्च स्तरीय कमेटी गठित की गई है। यह कमेची शरीफ को अपनी सिफारिशें सौंपने से पहले भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के सभी पहलुओं, खेल और राजनीति को अलग रखने की सरकार की नीति तथा खिलाड़ियों, अधिकारियों, प्रशंसकों और मीडिया के लिए भारत में स्थिति पर चर्चा करेगी। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के संरक्षक भी हैं। 

आईसीसी और बीसीसीआई पहले ही भारत में होने वाले वर्ल्ड कप का शेड्यूल यह मानकर घोषित कर चुके हैं कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम भारत आएगी। पीसीबी ने हालांकि उन्हें बताया है कि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंध होने के कारण इस प्रतियोगिता में उनकी नेशनल टीम की भागीदारी सरकार की मंजूरी पर निर्भर करेगी। सरकार द्वारा गठित कमेटी के अन्य सदस्यों में खेल मंत्री अहसान मजारी, मरियम औरंगजेब, असद महमूद, अमीन उल हक, कमर जमान कैरा और पूर्व राजनयिक तारिक फातमी भी शामिल हैं। संबंधित मंत्रियों ने पीसीबी को पहले ही संकेत दे दिए हैं कि एक उच्च स्तरीय सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल भारत भेजा जाएगा जो उन मैच स्थलों का निरीक्षण करेगा जहां पाकिस्तान को मैच खेलने हैं। 

PCB

Image Source : PTI
पीसीबी के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ

इन वेन्यू पर पाकिस्तान को खेलने हैं वर्ल्ड कप के मुकाबले

पीसीबी के कार्यवाहक अध्यक्ष जका अशरफ और मुख्य संचालन अधिकारी सलमान तासीर आईसीसी की बैठक में भाग लेने के लिए डरबन जाएंगे। जबकि भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप का महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। पाकिस्तान अपने दोनों अभ्यास मैच हैदराबाद में खेलेगा और उसके बाद इसी वेन्यू पर उसे नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलने हैं। हैदराबाद के अलावा पाकिस्तानी टीम को चेन्नई, बेंगलुरु और कोलकाता में भी मैच खेलने हैं। 

यह भी पढ़ें:-

IND vs PAK: इस साल 7 बार होगा भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला! जानें कब-कब भिड़ेंगी दोनों टीमें

एशिया कप से वनडे वर्ल्ड कप तक, कहां देखें इन 3 बड़े टूर्नामेंट की Live Streaming; जानें डिटेल्स

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement