Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बुमराह की तारीफ में ये क्या कह गए माइकल क्लार्क, कहा- वह अफलातून खिलाड़ी है

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मैच में कुल 9 विकेट हासिल किए थे। अब माइकल क्लार्क ने उनके लिए बड़ी बात कही है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: February 08, 2024 19:46 IST
Michael Clarke And jasprit bumrah- India TV Hindi
Image Source : GETTY Michael Clarke And jasprit bumrah

Michael Clarke On Jasprit Bumrah: भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने पहली पारी में 6 विकेट और दूसरी पारी में तीन विकेट अपने नाम किए। वह टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे। शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया। बुमराह की बॉलिंग की सभी ने तारीफ की। बुमराह की वजह से ही टीम इंडिया दूसरा टेस्ट मैच 106 रनों से जीतने में सफल रही। अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल क्लार्क ने बुमराह के लिए बड़ा बयान दिया है। 

क्लार्क ने कही ये बड़ी बात

माइकल क्लार्क ने कहा कि बेहतरीन प्रयास, शारीरिक, मानसिक और एक तेज गेंदबाज के लिए अब पहले से कहीं अधिक मांगें हैं। दूसरे टेस्ट मैच में एक सपाट बल्लेबाजी पिच पर जिसमें ज्यादा कुछ नहीं था। जेम्स एंडरसन ने शानदार प्रदर्शन किया। बुमराह के लिए आप क्या ही कह सकते हैं। वह एक अफलातून खिलाड़ी है। उन परिस्थितियों में उस तरह के कौशल का उपयोग करना जो तेज गेंदबाजी के लिए अनुकूल नहीं हैं। अविश्वसनीय है।

एंडरसन की तारीफ में खोला दिल

माइकल क्लार्क ने आगे बोलते हुए कहा कि चाहे आप कुछ भी करें। वह उन उतार-चढ़ाव से गुजरा है। हां, उसे कुछ चोटें लगी हैं। लेकिन, इतने लंबे समय तक इतनी क्रिकेट खेलने में सक्षम होना अभूतपूर्व है। फिर, मुझे लगता है कि उन्होंने उस टेस्ट मैच में अपनी क्लास और कौशल दिखाया। इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड अजीब है। हमेशा ऐसी चर्चा होती है कि वह केवल अपने ही घर में खेल सकते हैं। लेकिन वह दिखाते रहते हैं कि ऐसा नहीं है। 

मुझे लगता है कि वह इस टीम का भी एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। अगर वह दूसरे टेस्ट मैच में जिस तरह से गेंदबाजी करते रहे, उसी तरह से गेंदबाजी करते रहे, तो उनमें बहुत अधिक क्रिकेट बाकी है। जेम्स एंडरसन ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में कुल 35 ओवर फेंके और उन्होंने दोनों पारियों में ही पांच विकेट अपने नाम किए। 

भारत ने की दमदार वापसी

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। इंग्लैंड की टीम ने भारत के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 28 रन से जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने धमाकेदार वापसी करते हुए दूसरा टेस्ट 106 रनों से जीत लिया। दूसरे टेस्ट में भारत के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। 

यह भी पढ़ें: 

T20 WC के चयन में IPL निभाएगा बड़ी भूमिका? दिग्गज ने ये बात कहकर मचाई सनसनी

ODI सीरीज के लिए टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी बना कप्तान; 3 प्लेयर्स को दिखाया गया बाहर का रास्ता

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement