Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पाकिस्तान की शर्मनाक हार पर माइकल वॉन ने कह दी बड़ी बात, कहा - सिर्फ भारत ही ऑस्ट्रेलिया में...

Australia vs Pakistan: शान मसूद के लिए बतौर टेस्ट कप्तान उनका डेब्यू किसी बुरे सपने से कम साबित नहीं हुआ है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ टेस्ट में पाकिस्तान टीम को 360 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा, जिसमें पाक टीम अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 89 रनों पर सिमट गई।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 17, 2023 22:50 IST
Australia vs Pakistan- India TV Hindi
Image Source : GETTY ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान

पाकिस्तान के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत किसी बुरे सपने से कम नहीं हुई है। उन्हें पर्थ के मैदान पर खेले गए तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में 360 रनों की बड़ी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 89 रन बनाकर सिमट गई, जिसमें बाबर आजम से लेकर टेस्ट टीम के नए कप्तान शान मसूद और इमाम उल हक सभी ने बल्ले से निराश किया। पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी माइकल वॉन ने उनके मजे लेते हुए सोशल मीडिया पर ट्वीट किया जिसमें उन्होंने भारतीय टीम का भी जिक्र किया है।

ऑस्ट्रेलिया को उनके घर पर सिर्फ भारत ही टक्कर दे सकता

भारतीय टीम का पिछले 10 सालों में टेस्ट फॉर्मेट में काफी शानदार प्रदर्शन घर और बाहर दोनों में देखने को मिला है, जिसमें टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले 2 लगातार दौरों पर टेस्ट सीरीज को अपने नाम करने में कामयाबी हासिल की है। इसी को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान की पर्थ टेस्ट में हार के बाद माइकल वॉन ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ऑस्ट्रेलिया के पास हर हालात में खुद को मैच में वापस लाने के लिए चीजें हैं और इस कारण वह एक शानदार टीम हैं। वहीं नाथन लियोन को 500 टेस्ट विकेट पूरे करने पर बधाई। ऑस्ट्रेलिया को इस स्तर पर उनके घर पर सिर्फ भारत ही इस समय एक ऐसी टीम है जो कड़ी टक्कर दे सकती है क्योंकि उनहे पास कंगारू टीम के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करने का हथियार मौजूद है।

हेजलवुड और स्टार्क ने दिखाया दूसरी पारी में गेंद से कमाल

पर्थ टेस्ट के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी को 233 रनों पर घोषित करते हुए पाकिस्तान को 450 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था। इसके बाद पाक बल्लेबाज इस बड़े टारगेट के दबाव में साफतौर पर देखे गए और टीम ने 56 के स्कोर तक अपनी आधी टीम को गंवा दिया था। जिसमें बाबर आजम का विकेट भी शामिल है जो 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पाकिस्तान की टीम 89 रनों पर सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड ने 3-3 विकेट जबकि नाथन लियोन ने 2 विकेट अपने नाम किए।

ये भी पढ़ें

मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक के लिए नहीं होगी बिल्कुल आसान, इन दिग्गजों ने बताईं 2 बड़ी चुनौतियां

अर्शदीप सिंह पिछले 11 सालों में ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय गेंदबाज

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement