Monday, May 13, 2024
Advertisement

IPL 2024 सीजन में नहीं खेलने पर खुश हैं मुशीर खान, बताया इससे मुझे तैयारी के लिए मिला और समय

IPL 2024: अंडर 19 वर्ल्ड कप और उसके बाद रणजी ट्रॉफी में अपने बल्ले का कमाल दिखाने वाले मुंबई के खिलाड़ी मुशीर खान को आगामी IPL सीजन के लिए किसी भी फ्रेंचाइजी ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: March 16, 2024 8:52 IST
Musheer Khan- India TV Hindi
Image Source : PTI मुशीर खान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च से होगा, जिसमें कई युवा खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करना चाहेंगे। वहीं आगामी सीजन में इस साल अंडर 19 वर्ल्ड कप और उसके बाद हाल में ही खत्म हुए रणजी ट्रॉफी 2023-24 के सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन करने वाले मुंबई के खिलाड़ी मुशीर खान खेलते हुए नहीं दिखाई देंगे। दरअसल मुशीर को पिछले साल दिसंबर महीने में हुई आईपीएल 2024 सीजन के लिए प्लेयर ऑक्शन प्रक्रिया में किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। हालांकि इसके बावजूद मुशीर ने अब इस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए बताया कि वह IPL में नहीं खेल पाने से बिल्कुल भी निराश नहीं है, बल्कि उन्हें टी20 फॉर्मेट को समझने के लिए और अधिक समय मिला है।

मैं निराश नहीं हूं

मुशीर खान ने पीटीआई को दिए अपने बयान में कहा कि मैं इस साल आईपीएल में नहीं खेलने से बिल्कुल भी निराश नहीं हूं। मेरे पिता ने मुझे कहा है कि पहले टेस्ट क्रिकेट और टीम इंडिया के लिए खेलने पर ध्यान लगाओ, आईपीएल आज नहीं तो बाद में खेल ही लोगे। इससे ये भी अच्छा है कि मुझे आईपीएल को समझने और खुद को तैयार करने के लिए एक और साल मिल गया है। मैं अब इस फॉर्मेट को समझने की कोशिश करूंगा ताकि मुझे इसके लिए खुद को किस तरह से तैयार करना है, जिससे मैं इसमें सफल हो सकूं। बता दें कि मुशीर ने मुंबई को 42वीं बार रणजी ट्रॉफी जिताने में अपने बल्ले से अहम भूमिका अदा की है जिसमें फाइनल मैच में उनके बल्ले से शतकीय पारी भी देखने को मिली थी, जिसके बाद वह मुंबई के लिए फाइनल मैच में शतक लगाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए थे।

सरफराज खान से प्रेरणा लेते मुशीर

भारत और इंग्लैंड के बीच खत्म हुई टेस्ट सीरीज में सरफराज खान को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला था जो मुशीर खान ने बड़े भाई हैं। इसको लेकर मुशीर ने कहा कि मैं अपने भाई के समर्पण और उसकी बल्लेबाजी देखकर काफी प्रेरणा लेता हूं। हमारा खेलने का तरीका लगभग एक तरह का ही है। मेरी उनसे रणजी ट्रॉफी फाइनल मैच से पहले बात हुई थी, जिसमें उन्होंने मुझे सलाह दी थी कि इसे एक सामान्य मैच की ही तरह देखूं और दबाव ना लूं। हालांकि ऐसा सच में नहीं होता क्योंकि मैदान के अंदर आपको उस बड़े मुकाबले का दबाव महसूस होता है।

(PTI INPUTS)

ये भी पढ़ें

T20I क्रिकेट में पहली बार बना ये बड़ा कीर्तिमान, रोहित-विराट छूटे काफी पीछे, इस प्लेयर ने रचा इतिहास

मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ते ही हार्दिक पांड्या के तेवर आए नजर, कहा ऐसा खेल दिखाएंगे कि...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement