Thursday, March 28, 2024
Advertisement

टेस्ट क्रिकेट में मुशफिकुर के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, बांग्लादेश के लिए ऐसा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

मुशफिकुर इस फॉर्मेट में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2022 16:20 IST
mushfiqur rahim, mushfiqur, bangladesh cricket, mushfiqur surpasses 5000 runs for bangladesh in test- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCBTIGERS टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन पूरा करने के बाद मुशफिकुर रहीम

श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। मुशफिकुर इस फॉर्मेट में बांग्लादेश के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में पांच हजार रन के आंकड़े को पार कर लिया है। मुशफिकुर के अलावा बांग्लादेश के लिए और खिलाड़ी ऐसा नहीं कर पाए हैं।

इस मैच में मुशफिकुर ने लिटन दास के साथ 150 से अधिक रनों की बेहतरीन साझेदारी की जिससे बांग्लादेश ने श्रीलंका के पहली पारी के 397 रन के जवाब में तीन विकेट पर 385 रन बना लिये हैं। इससे बांग्लादेश की टीम लंच तक पहली पारी में केवल 12 रन से पीछे है। 

यह भी पढ़ें- KKR vs LSG, IPL 2022 Dream 11: केकेआर और लखनऊ के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

वहीं चौथे दिन के सुबह खेल शुरू हुआ तो मुशफिकुर 5,000 रन की उपलब्धि से 15 रन पीछे थे और उन्होंने अपने 81वें टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज असिथा फर्नांडों पर फाइन लेग ऑफ पर दो रन लेकर इसे पूरा किया। 

इस बल्लेबाजी जोड़ी ने श्रीलंका के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ सुबह के सत्र में इस धीमी पिच पर 67 रन जोड़े। 35 साल मुशफिकुर ने 2005 में लार्ड्स पर इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उन्होंने 222 गेंद की पारी के दौरान महज तीन चौके लगाये। 

यह भी पढ़ें- IPL 2022: सनराइजर्स के खिलाफ मिली हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कहां हुई टीम से चूक

लिटन ने 188 गेंद का सामना करते हुए 10 चौके लगाये। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी इस पारी में टेस्ट में 5,000 रन की उपलब्धि पूरा करने करीब थे लेकिन मांसपेशियों में खिंचाव के कारण 133 रन पर रिटायर्ड हर्ट हो गये जिससे वह अभी 19 रन से पिछड़ रहे हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement