Thursday, April 18, 2024
Advertisement

KKR vs LSG, IPL 2022 Dream 11: केकेआर और लखनऊ के बीच मुकाबले में इन खिलाड़ियों पर रहेगी नजर जो मचा सकते हैं धमाल

इससे पहले खेले गए मैच में लखनऊ ने केकेआर को मात दी थी। ऐसे में केकेआर की कोशिश होगी कि वह अपने हार का बदला चुकता करें। वहीं लखनऊ की कोशिश जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचने की होगी।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 18, 2022 15:24 IST
kolkata knight riders,lucknow super giants,ipl 2022,kkr vs lsg dream11 prediction,kkr vs lsg playing- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM/BCCI सीजन-15 में केकेआर और लखनऊ के बीच हुई पहली भिड़ंत के बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी

इंडियन प्रीमियर लीग 2022 का 66 वां मैच लखनऊ सुपरजाइंट्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस लीग में दूसरी बार एक दूसरे के साथ भिड़ रही है। इससे पहले खेले गए मैच में लखनऊ ने केकेआर को मात दी थी। ऐसे में केकेआर की कोशिश होगी कि वह अपने हार का बदला चुकता करें। वहीं लखनऊ की कोशिश जीत हासिल कर पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचने की होगी।

लखनऊ ने लीग स्टेज में अपने 13 मैचों में से अब तक 8 में जीत हासिल कर चुकी है और रन रेट के कारण वह राजस्थान रॉयल्स से नीचे तीसरे स्थान पर मौजूद है। वहीं केकेआर के लिए आज का यह मैच करो या मरो का होगा। टीम प्लेऑफ में पहुंचने के लिए किसी भी हाल में मैच को जीतना होगा। दोनों ही टीमों का लीग स्टेज में यह आखिरी मैच है।

ऐसे में दोनों टीमों की कोशिश होगी कि वह एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरे। इसके साथ ही इस मैच में सबकी नजर फैंट्सी इलेवन पर भी होगी जो इस प्रकार से हो सकती है।

विकेटकीपर (क्विंटन डिकॉक, लोकेश राहुल और सैम बिलिंग्स)

लखनऊ और केकेआर के बीच खेले जाने वाले इस मैच में कुल तीन विकेटकीपर को शामिल किया जा सकता है। इसमें लखनऊ की तरफ से क्विंटन डिकॉक और कप्तान केएल राहुल को शामिल किया जा सकता है। वहीं केकेआर की ओर से सैम बिलिंग्स को फैंट्सी प्लेइंग इलेवन में रखे जाने की संभावना है।

बल्लेबाज (मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर और नितीश राणा)

इस मैच के फैंट्सी इलेवन में बल्लेबाजों के रूप में चार खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है। इसमें लखनऊ की तरफ से मार्कस स्टोइनिस और दीपक हुड्डा को रखा जा सकता है। वहीं केकेआर की तरफ से नितीश राणा और श्रेयस की सबकी पसंद में से एक होंगे।

ऑलराउंडर (आंद्रे रसेल)

लखनऊ और केकेआर के मैच में ऑलराउंडर के तौर पर आंद्रे रसेल की जगह बनती है। 

गेंदबाजी (टिम साउदी, आवेश खान और रवि बिश्नोई)

वहीं गेंदबाजी में कुल तीन विकल्पों पर विचार किया जा सकता है। इसमें केकेआर की तरफ से टिम साउदी हो सकते हैं। इसके अलावा लखनऊ की ओर से आवेश खान जबकि स्पिन गेंदबाज के रूप में रवि बिश्नोई नाम के रखा जा सकता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement