Friday, June 14, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हुए 2 प्लेयर्स, इस टीम को करना पड़ा स्क्वाड में बड़ा बदलाव

T20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत से पहले ही नीदरलैंड्स की टीम को अपने स्क्वाड में बदलाव करना पड़ा है। चोटिल होने की वजह से टीम के दो स्टार प्लेयर्स आगामी टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं।

Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Updated on: May 23, 2024 1:24 IST
Netherlands Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY Netherlands Cricket Team

Netherlands Cricket Team: क्रिकेट के महाकुंभ टी20 वर्ल्ड कप 2024 की शुरुआत 1 जून से हो रही है। नीदरलैंड्स की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान पहले ही कर दिया था। लेकिन अब चोटों की वजह से नीदरलैंड्स की टीम को अपने स्क्वाड में बदलाव करना पड़ा है। फ्रेड क्लासेन और डैनियल डोरम चोटिल होने की वजह से टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गए हैं और टीम ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉट एडवर्ड्स टीम की कप्तानी करेंगे। 

चोट की वजह से बाहर हुए दो प्लेयर्स

फ्रेड क्लासेन को पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रेक्चर हुआ है। जबकि डैनियल डोरम का हाथ टूट गया है। इसी वजह से ये दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो गए हैं। इन दोनों प्लेयर्स के रिप्लेसमेंट के तौर पर साकिब जुल्फिकार के साथ काइल क्लेन को मौका मिला था। जुल्फिकार ट्रेवलिंग रिजर्व में शामिल थे।

 

ट्राई सीरीज में हिस्सा रही है नीदलैंड्स की टीम

टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारी के लिए नीदरलैंड्स की टीम ट्राई सीरीज में हिस्सा ले रही है। जहां उसके स्कॉटलैंड और आयरलैंड के खिलाफ मैच हो रहे हैं। नीदरलैंड्स ने स्कॉटलैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की है। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ करीबी मुकाबले में उन्हें एक रन से हार झेलनी पड़ी है। चोटिल डैनियल डोरम ने इन दोनों ही मैचों में हिस्सा लिया था और उन्होंने कुल चार विकेट अपने नाम किए थे। 

27 साल के साकिब जुल्फिकार ने अभी तक 6 T20I मैच खेले हैं, जिसमें उनके नाम दो विकेट दर्ज हैं। इसके अलावा उन्होंने 15 वनडे मैच भी खेले हैं। वनडे मैचों में उन्होंने 9 विकेट चटकाए हैं। मीडियम फास्ट बॉलर काइल क्लेन ने इस साल की शुरुआत में नेपाल के खिलाफ T20I मैच खेला था। उन्होंने दो वनडे मैच भी खेले हैं। 

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए नीदरलैंड्स का स्क्वाड: 

आर्यन दत्त, बास डी लीडे, काइल क्लेन, लोगान वैन बीक, मैक्स ओ'डोड, माइकल लेविट, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान), साइब्रांड एंगेलब्रेक्ट, तेजा निदामानुरु, टिम प्रिंगल, विक्रम सिंह, विव किंग्मा, वेस्ले बर्रेसी।

यह भी पढ़ें

RCB के लिए बोझ साबित हुए ग्लेन मैक्सवेल, IPL 2024 में एक रन की कीमत 21 लाख के पार

दिनेश कार्तिक को NOT OUT दिए जाने के बाद बुरी तरह से भड़के फैंस, क्या अंपायर से हो गया ब्लंडर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement